Follow Us:

मंडी के काशन गांव पहुंचे CM जयराम, प्रभावितों को दी 4-4 लाख की राहत राशि

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज गोहर उपमंडल की काशन गांव में प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रभावितों से मुलाकात भी की. मुलाकात करने के उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि हिमाचल में बारिश के कारण प्रदेश में हुए भारी नुकसान की जानकारी केंद्र सरकार को दे दी गई है और जल्द ही केंद्र सरकार की ओर से एक टीम प्रदेश में हुए नुकसान का आंकलन करने आएगी.

केंद्र सरकार से टीम को जल्द भेजने का आग्रह भी किया है. 22 लोगों ने गंवाई जान- सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि शनिवार को हुई भारी बारिश के कारण प्रदेश में 22 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, जिसका उन्हें दुख है.

गोहर उपमंडल के काशन गांव में पंचायत प्रधान खेम सिंह के घर पर मलबा गिरने के कारण परिवार के 8 लोगों की दुखद मृत्यु हो गई. सीएम ने इस परिवार के शेष बचे हुए लोगों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. साथ ही सीएम ने प्रभावितों को चार-चार लाख की राहत राशि भी प्रदान की.

उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवार को घर बनाने के लिए भी सरकार की तरफ से हरसंभव मदद मुहैया करवाई जाएगी.सीएम ने काशन गांव में हुए नुकसान का लिया जायजा.

इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले कटौला इलाके का भी दौरा किया. यहां पर भी बारिश के कारण 6 लोग बह गए थे. जिसमें से दो बच्चियों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि चार अभी तक लापता हैं. यहां भी उन्होंने प्रभावितों को राहत राशि प्रदान की और सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. सीएम ने अधिकारियों को भी बिजली-पानी और सड़कों की दशा को जल्द सुधारने के निर्देश दिए. इस मौके पर उनके साथ विधायक विनोद कुमार, इंद्र सिंह गांधी और जवाहर ठाकुर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.