Follow Us:

नुकसान का जायजा लेने थुनाग पहुंचे सीएम जयराम, कीचड़ में पैदल चल जाना लोगों का दर्द

पी.चंद |

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर थुनाग में बादल फटने से हुए नुकसान के प्रभावितों से मिलने पहुंचे. बुधवार सुबह सीएम जयराम ठाकुर पैदल चलकर प्रभावित दुकानदारों व लोगों से मिले. कीचड़ के बीच सीएम जयराम ठाकुर पैदल चलकर लोगों के पास पहुंचे व उनका दर्द जाना. उन्होंने थुनाग के पूरे बाजार का पैदल निरीक्षण किया. हर दुकान-मकान को हुई क्षति का जायजा लिया। प्रभावितों से मिलकर बात की, उन्हें हौंसला और हर सम्भव सहायता का भरोसा दिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को बाजार से मलबा-कीचड़ हटाने के कार्य में और तेजी लाने को कहा.

बता दें, 19 अगस्त को हुई भारी बारिश के कारण चिट्टी नाले में आई बाढ़ से थुनाग बाजार में पानी और मलबा भर जाने से अनेक दुकानों, घरों और वाहनों को नुकसान पहुंचा है. आधा से ज्यादा बाजार क्षतिग्रस्त हो गया है. लगभग 60 दुकानों व घरों में मलबा भर गया है। बहुत से निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. प्रशासन ने सरकार की ओर से प्रभावितों को फौरी राहत के तौर पर 3.92 लाख रुपये की सहायता मुहैया करायी है. मुख्यमंत्री ने प्रभावितों को राहत और पुनर्वास के लिए सरकार की ओर से और सहायता प्रदान कराने की बात कही.

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है, जिसकी भरपाई करना बहुत कठिन है. प्रशासन ने फौरी राहत दी है मुझे लगता है वह बहुत कम है. मैं आपके लिए हरसंभव सहायता के लिए वचनबद्ध हूं.