Follow Us:

CM के राजनीतिक सलाहकार सुनील बिट्टू ने डायरिया से प्रभावित गांवों का किया दौरा

Jasbir kumar |

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों पर राजनीतिक सलाहकार सुनील बिट्टू ने डायरिया से प्रभावित रंगस क्षेत्र व अन्य गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने डायरिया से पीड़ित लोगों का कुशल क्षेम भी जाना उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सभी जिला प्रशासन के अधिकारियों और स्वास्थ्य टीम को इन गांवों का निरीक्षण करने के लिए भेजा गया था.

लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम और प्रशासनिक अधिकारियों ने समय रहते इस बीमारी पर काबू पा लिया है जो कि काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि डायरिया से पीड़ित व्यक्तियों को सरकार की ओर से दवाइयां व इलाज मुहैया करवाया गया है.

आपको बता दें मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की 6 टीमें लगाई गई है. जिनके द्वारा स्वास्थ्य विभाग ने 47 गांवों की स्क्रीनिंग कर ली है और डायरिया से करीब 900 व्यक्ति पीड़ित हो चुके हैं. जिनके लिए दवाइयां और इलाज की सुविधा स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया करवाई जा रही है.

वहीं, इस मौके पर सुनील बिट्टू  कहा कि रंगस व इसके आसपास के क्षेत्रों में कुछ व्यक्ति पानी की वजह से डायरिया से पीड़ित हो गए थे. उनका कुशलक्षेम जानने के लिए विभिन्न गांवों में पहुंचे हैं और लोगों का हाल.चाल जान रहे है. गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं का भी जायजा लिया है.

सुनील बिट्टू ने कहा कि पौराणिक जल स्त्रोतों को सुधारने का काम भी मौजूदा सरकार द्वारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि काफी लंबे अरसे से पानी के पौराणिक स्त्रोत कुंए और वो बाबड़ियां बंद हो चुके हैं. उन्हें सुधारने का काम प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा. इससे गांवों में गर्मियों के समय में पानी की किल्लत नहीं होगी.