Follow Us:

ला*शों पर राजनीति करना छोड़ दें कांग्रेस सरकारः जयराम

desks |

सता पक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार लाशों पर राजनीति करना छोड़ दे।

बारिश प्रभावितों को मिलने व नुकसान का जायजा लेने बल्ह नाचन व सरकाघाट क्षेत्रों में पहुंचे जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में  कहा कि बार-बार केंद्र सरकार को कोसकर प्रदेश सरकार यह जताने का प्रयास कर रही है कि केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया।

उन्होंने कांग्रेस व मुख्यमंत्री से कहा कि यदि केंद्र सरकार ने ही सब कुछ करना है तो फिर कुर्सी को छोड़ क्यों नहीं देते। टै्रक्टर पर सवार होकर निकले प्रभावितों से मिलने.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बल्ह के भड़याल में ट्रेक्टर पर सवार होकर प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। ट्रेक्टर को नाचन के विधायक विनोद कुमार चला रहे थे जबकि जयराम ठाकुर और बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी भी इसी पर सवार रहे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जब विश्व कोरोना जैसी बीमारी से जूझ रहा था तो उस वक्त भी कांग्रेस का योगदान सभी को याद है। आज प्रदेश पर आफत आई है तो भी कांग्रेसी राजनीति ही कर रहे हैं। प्रदेश के इतिहास में पहली बार विपक्ष का नेता लगातार केंद्र से प्रदेश के लिए मदद ला रहा है। प्रदेश सरकार को चाहिए कि राजनीति को छोड़कर जो मदद केंद्र से मिली है उसे पात्र लोगों तक पहुंचाने का काम करे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक बात लगातार कह रही है कि केंद्र सरकार प्रदेश में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे। इस पर केंद्र सरकार द्वारा ही निर्णय लिया जाना है लेकिन प्रदेश सरकार को सबसे पहले चाहिए कि लोगों की मदद करे। सिर्फ इसी बात का रोना न रोते रहें कि राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए।

आपदा की इस स्थिति में लोगों को बचाने के लिए केंद्र से पहले ही बहुत मदद आई है और अभी भी आ रही है। एनडीआरएफ और सेना सहित सेना के हैलिकॉप्टर लोगों को बचाने में पहले से ही लगे हुए हैं।

इसके साथ ही केंद्र ने प्रदेश को पहले 364, 190 और 400 करोड़ की राशि जारी करने के बाद अब 2700 करोड़ की राशि जारी की है। एक  माह पहले कुल्लू, मनाली, बंजार, सिरमौर में सेना के हेलीकॉप्टर ही दुर्गम इलाकों में राशन और जरूरी सामान छोड़ने के अलावा बीमार लोगों और पर्यटकों को सुरक्षित निकाल रहे हैं।

अब तीन दिन से कांगड़ा के मंड इलाके में बाढ़ से फंसे 3500 से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा चुकी है। मुख्यमंत्री और इनके सलाहकार बताएं कि ये कौन कर रहा है। क्या कांग्रेस पार्टी के वर्कर कर रहे हैं ये सब?

जय राम ठाकुर बल्ह के गांव मलवाणा में मनोज शर्मा के घर उनके 22 वर्षीय पुत्र की भूस्खलन के कारण दुखद मौत पर अफसोस जताने पहुंचे। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।