Follow Us:

“दो महीने के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार ने ले लिया 2 हजार 500 करोड़ का कर्ज”

पी. चंद |

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है की दो महीने के छोटे से कार्यकाल में ही सरकार ने 2500 करोड़ का कर्ज ले लिया है और इस महीने डेढ़ हजार करोड़ और कर्ज लेने की तैयारी है.

मात्र 2 महीने के कार्यकाल में यह आंकड़ा बहुत ज्यादा है. उन्होंने आरोप लगाया की सरकार ने विधायक निधि की अंतिम किश्त के साथ ही जिला उपायुक्त को जारी होने वाले विभिन्न विकास के कामों के लिए पैसा रोक दिया है. सरकार पिछली भाजपा सरकार द्वारा लिए गए ऋण के आंकड़ों को भी गलत तरीके से बढ़ा चढ़ा कर पेश कर जनता को गुमराह कर रही है.

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मात्र 2 महीने के कार्यकाल में ही सरकार ने 2500 करोड रुपए का लोन ले लिया है और इसी महीने डेढ़ हजार करोड़ का और लोन लेने की तैयारी की जा रही है.

पिछली भाजपा सरकार द्वारा लिए गए लोन के आंकड़ों को भी बढ़ा चढ़ा कर पेश कर रही है और लोगों को गुमराह कर रही है. उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार में कुल मिलाकर 69 हजार 600करोड़ का कर्ज़ था. जोकि पिछली कांग्रेस सरकार के मुकाबले कम था.

सत्तासीन कांग्रेस सरकार इस आंकड़े को बढ़ा चढ़ा कर पेश कर जनता को गुमराह कर रही है. विधायकों को जारी होने वाली विधायक निधि की अंतिम किस्त भी इस सरकार ने रोक दी हैं और ऐसे में विधायकों के लिए अपने क्षेत्र में विकास को लेकर असमंजस की स्थिति हो गई है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार ने विभिन्न विकास कार्यो के लिए उपायुक्तों को जारी होने वाले विकास के पैसों को भी रोका है. ऐसे में प्रदेश में विकास के कार्य प्रभावित हो रहे हैं.