Follow Us:

कांग्रेस ने किया 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

जसबीर कुमार |

कांग्रेस ने हिमाचल में पांच लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है. इसके लिए सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के साथ ही निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे.

युवाओं और रोजगार के बारे में हमीरपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में बड़सर विधायक एवं प्रदेश कमेटी वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा सरकार बनने पर 5 लाख युवाओं को रोजगार और प्रत्येक विधानसभा के लिए 10 करोड़ का स्टार्ट-अप फंड की गारंटी पर विस्तार से बताया.

वहीं, राज्य की सभी 68 में विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए 10 करोड़ का स्टार्ट अप फंड स्थापित होगा. स्टार्ट-अप फंड का उद्देश्य युवाओं को ब्याज मुक्त और गांरटी रहित लोन उपलब्ध करवाना है. इससे युवा अपने स्टार्ट-अप स्थापित कर सकेंगे, जिससे रोजगार के अवसर पैदा होने लगेंगे.

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने बीजेपी के नेताओं को उनके 2017 के घोषणा-पत्र में युवाओं और रोजगार पर किए वायदों को एक बार पढ़ने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि युवाओ को रोजगार ना देकर उनको लगातार मुद्दों से भटकाने का काम अब ज्यादा वक्त नहीं चलने वाला है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गंभीर नजर नहीं आते है. क्योंकि आज का युवा नशे की चपेट में आ रहा है. जिसके लिए सरकार कुछ नहीं कर सकी है.

लखनपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपनी हार नजदीक देखते हुए बौखलाहट हो गई है. इसलिए फिजूल की बयानबाजी करने में लगे हुए है.

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को कार्यक्रम में बुलाकर भीड़ जुटाने से सरकार नहीं बनेगी. क्योंकि प्रदेश में कई बार पीएम मोदी की रैलियां करवाने के बावजूद भी प्रदेश को कुछ नहीं मिला है.