Follow Us:

कांग्रेस का एक ही नारा ‘काम किया है काम करेंगे झूठे वादे नहीं करेंगे’: RS बाली

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में चुनाव अब चरम-सीमा पर है. सभी पार्टियों के नेता अपने-अपने चुनाव-प्रचार में जुटे हुए हैं.

वहीं, आज इसी कड़ी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व कांग्रेस प्रत्याशी आरएस बाली नगरोटा विधानसभा क्षेत्र की कंडी पंचायत में पहुंचे. वहां पहुंचने पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता ने आरएस बाली का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली के कथन थे कि जो मैं कहता हूं वो मैं करता हूं. वहीं, आरएस बाली ने कहा कि इस बात को जीएस बाली ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास का परचम लहराकर साबित कर दिखाया था कि सही मायनों में विकास की परिभाषा क्या होती है.

आरएस बाली ने यह भी कहा कि विधानसभा क्षेत्र नगरोटा बगवां में पिछले 5 सालों में कोई भी नया कॉलेज और ना ही कोई तकनीकी शिक्षण संस्थान मौजूदा विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में आजतक नहीं ला सके.

नगरोटा बगवां में जो भी शिक्षण संस्थान जैसे कि डिग्री कॉलेज नगरोटा बगवां, इंजीनियरिंग कॉलेज मस्सल, टांडा मेडिकल कॉलेज, घोड़व में वी- फार्मेसी कालेज, नगरोटा और बड़ोह में दो डिग्री कॉलेज बाली ने दिया. सरोतरी और सेराथाना में आईटीआई और कई स्कूलों को स्तरोन्नत करके जीएस बाली ने बच्चों को घरद्वार पर शिक्षा उपलब्ध कराई.

 

इसके अलावा विकास के मामले में परिवहन निगम का डिपो व आरएम कार्यालय, उपमंडलाधिकारी (ना.) कार्यालय, तहसील कार्यालय, ओबीसी भवन, वेलफेयर कार्यालय, सिविल अस्पताल और ऐसे अन्य कई बड़े काम भी बाली की फेहरिस्त में शामिल हैं. जिनके माध्यम से जीएस बाली ने क्षेत्र की जनता को स्थानीय स्तर पर सुविधाएं प्रदान की हैं. पीजी रिहायश के माध्यम से कई लोगों को स्वरोजगार का मौका भी मिला.

 

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रही है. कांग्रेस ने समाज के हर वर्ग का विकास किया है. इसकी नीतियां समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलने की है. हमारा भी यही लक्ष्य होना चाहिए कि हम सभी गरीब-गुरबों के साथ खड़े रहें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव गरीबों के हितों के लिए कार्य किया और उनके जीवन स्तर को उंचा उठाने के लिए कई योजनाएं बनाई हैं.

 

बता दें कि, नगरोटा विधानसभा क्षेत्र को महत्वपूर्ण सीट भी माना जाता है. बता दें कि विकासपुरूष श्री जीएस बाली ने नगरोटा से लगातार 4 बार जीत हासिल की थी और इस बार होने वाले विधानसभा चुनावों उनके बेटे आरएस बाली ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यहां मोर्चा संभाल लिया है.

 

इसी के साथ आरएस बाली ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राज में प्रदेश व देश में महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम सीमा पर रही है. युवा रोजगार के लिए ठोकरें खा रहे हैं. देश और प्रदेश की जनता कांग्रेस राज को याद कर रही है कि जब उन दिनों में हर वर्ग खुशहाल हुआ करता था. लेकिन भाजपा ने अच्छे दिन आएंगे कहकर जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करने का काम किया है.