Follow Us:

कोरोना कर्फ्यू के चलते हिमाचल में घटे कोरोना के मामले, 31 मई तक जनता करे सहयोग: CM

पी. चंद |

हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू का असर दिख रहा है। कर्फ्यू लगने के बाद मामले आधे रह गए हैं। साथ ही एक्टिव मामले भी तेजी से घटे हैं। हालांकि मौत के आंकड़ों में कमी नहीं आ रहे है। यही वजह है कि सरकार ने 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में दो सप्ताह से चल रहे कोरोना कर्फ्यू का असर दिख रहा है। हिमाचल में ब्लैक फंगस के 5 मामले सामने आ चुके हैं। वैक्सीनेशन पर भी मुख्यमंत्री ने केंद्र से बात करने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कोरोना की महामारी के इस दौर में प्रदेशवासियों ख़ासकर कारोबारियों से सहयोग की अपील की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में ब्लैक फंगस के 5 सक्रिय मामले सामने आए हैं जिनका उपचार चल रहा है। यदि मामलो में वृद्धि होती है तो प्रदेश सरकार इससे निपटने के लिए पुरी तरह तैयार है। 

हिमाचल में वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण की शर्त को हटाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने बताया कि जो केंद्र से दिशानिर्देश आएंगे उसी के मुताबिक़ वैक्सीन लगाई जाएगी लेकिन हिमाचल में वैक्सीन की कमी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्र से मांग उठाएंगे की निज़ी स्वास्थ्य संस्थानों को वैक्सीनेशन लगाने के लिए अधिकृत किया जाए ताकि टीकाकरण प्रक्रिया में तेजी लाइ जा सके।