Follow Us:

“कोरोना संक्रमण फिर दे रहा दस्तक”

पी. चंद |

देश-विदेश में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है और कई देशों में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 999 कोरोना सैंपल लिए गए थे.

जिसमें से 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और इसी के साथ 6 लोगों की रिकवरी भी हुई है. प्रदेश में किसी की भी कोरोना से मौत नहीं हुई है और ना ही किसी को एडमिट व डिस्चार्ज किया गया हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 23 रह गए है.

वहीं, चीन में कोरोना से तबाही को देखते पाकिस्तान की सरकार भी अलर्ट पर आ गई है. पाकिस्तानी हेल्थ अथॉरिटी ने बुधवार को कहा कि कोरोना के BF.7 ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए पाकिस्तान आने वाले यात्रियों की निगरानी के लिए एंट्री पॉइंट्स पर सर्विलांस सिस्टम शुरू किया गया है.

इतना ही नहीं अस्पतालों में आईसीयू को एक्टिव मोड पर रख दिया गया है. अस्पतालों में दवाओं की आपूर्ति करने के लिए कहा गया है.

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में जीरो कोविड पॉलिसी हटने के बाद तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भी तमाम बड़े कदम उठाए गए हैं.