Follow Us:

CU के धर्मशाला कैंपस पर फ़िर फंसा पेंच, जदरांगल में देखी गई ज़मीन अनफ़िट!

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैम्पस के लिए देखी गई जदरांगल में जमीन का हिमाचल द्वारा जिओलॉजिकल सर्वे करवाया गया। इसमें जमीन में बहुमंजिला इमारत बनाने में इस जमीन को अनफिट बताया गया है। साथ ही स्टेट सर्वे ने केंद्र सरकार से एक बार इस भूमि पर जिओलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को सर्वे करने का आग्रह किया गया है।

डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि सीयू के लिए जदरांगल में 25 हेक्टेयर सीयू के नाम की जा चुकी है। उसी के साथ 75 हेक्टेयर भूमि जो वन भूमि है को भारत सरकार को भेजा गया था जिसमें केंद्र सरकार ने जिओलॉजिकल सर्वे करवाने के लिए कहा था जो करवाया गया है। इसमे कुछ टेक्नीकल खामियां पाई गई हैं। अब आखिरी सर्वे केंद्र की ओर से होगा और उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्यवाही की जाएगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का एक हिस्सा देहरा में बनना ही जिसका काम शुरू हो गया है और दूसरा हिस्सा धर्मशाला में बनना है। धर्मशाला में पहले जमीन चोला में देखी गई थी लेकिन आस पास अधिक भूस्खलन होने के कारण जमीन जदरांगल में ढूंढी गई। लेकिन अब एक बार फिर धर्मशाला में सीयू पर पेंच फंसता दिख रहा है।