Follow Us:

नादौन का दीपेश अरूणाचल प्रदेश में हुआ शहीद

desk |

मां बाप बड़े अरमान से अपने फौजी बेटे की शादी करते हैं और बेटे की शादी के 1 माह बाद ही अगर उसकी शहादत की खबर मिल जाए तो उन पर क्या गुजरती होगी।
पत्नी जिसकी अभी हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी थी, उसे क्या पता था कि शादी की एक माह की खुशी मातम में बदल जायेगी। उसे अब हमेशा के लिए विधवा का लिबास पहनना पड़ेगा।
जी हां, आज हम बात कर रहे है हमीरपुर के दीपेश परमार की।
दीपेश नादौन उपमंडल के जजौली गांव के रहने वाले है। दीपेश तीन साल पहले ही आईटीबीपी में भर्ती हुए थे।
दीपेश के माता पिता ने अपने बेटे की शादी 22 नवंबर 2023 को बड़े धूमधाम से करवा दी। लेकिन शादी के डेढ़ माह बाद जब उनको बेटे की शहीद होने का पता चला, तो वे सदमे में चले गए।
इतना ही नहीं, नई नवेली दुल्हन का तो घर ही उजड़ गया। पति की इस तरह खबर सुन वह बेहोश हो गई।
29 दिसंबर को दीपेश छुट्टी काटकर घर से वापस अपनी ड्यूटी पर अरुणाचल प्रदेश लौटा था। लेकिन उसे गए अभी मात्र आठ ही दिन हुए थे कि दीपेश परमार की 7 जनवरी को ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।
आईटीबीपी जवान दीपेश परमार ड्यूटी के दौरान एक वाहन की चपेट में आ गए। घायल दीपेश को उसके साथी पहले सेना के अस्पताल ले गए लेकिन वहां हालत को गंभीर देखते हुए उसे जोनल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहा उसकी जान नहीं बच सकी और उन्होंने दम तोड़ दिया।इस जवान की अभी करीब डेढ़ माह पहले ही शादी हुई थी और वह आठ दिन पहले ही शादी की छुट्टी काट कर वापस ड्यूटी पर पहुंचा था।
दीपेश की इस तरह मौत की खबर सुन पूरा गांव सन्न रह गया है।
गौरतलब है की इससे पहले हिमाचल के कांगड़ा के रोहित शहीद हो गए थे। अभी एक बेटे का जख्म भरा भी नही था कि हमीरपुर का दूसरे बेटा शहादत को प्राप्त हो गया।