Follow Us:

धर्मशाला: ABVP ने किया CU कार्यालय का घेराव, विवि परिसर से EVM मशीनें हटाने की मांग

केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर धर्मशाला में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर ABVP ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को ABVP कार्यकर्ताओं ने सीयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की…

मृत्युंजय पुरी |

केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर धर्मशाला में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर ABVP ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को ABVP कार्यकर्ताओं ने सीयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और विश्वविद्यालय के परिसर में रखी EVM मशीनों को हटाने की मांग उठाई। एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री अभिषेक कुमार और केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष मनी शर्मा ने कहा कि पिछले काफी समय से केंद्रीय विश्वविद्यालय के धौलाधार परिसर 1 में ईवीएम मशीनें रखी गई हैं जिसके कारण विश्वविद्यालय परिसर का काफी हिस्सा घिरा हुआ है। काफी समय से परिषद् इन मशीनों को हटाने की मांग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन को कई बार चेताया कि जल्द से जल्द इन मशीनों को विश्वविद्यालय कैंपस से निकाला जाए। कई ज्ञापन देने के बावजूद भी आज तक यह मशीनें कैंपस से नहीं उठाई गई हैं। इसके अतिरिक्त अभी तक विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। इतनी गर्मी में भी कक्षाओं में पंखे तक नहीं चलते। विधार्थियों को बैठने के लिए उचित कमरों की व्यवस्था तक प्रशासन द्वारा नहीं की गई है। यहां तक कि लाइब्रेरी में बैठने के लिए कोई उचित सुविधा नहीं है।

अत: सोमवार को विवश होकर विश्वविद्यालय के कार्यकर्ता और अन्य छात्र डीएसडब्ल्यू ऑफिस पहुंचे जहां उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को यह चेतावनी दी है कि यदि कैंपस से ईवीएम मशीनों को नहीं हटाया जाता है और छात्रों को मूलभूत सुविधाएं प्राप्त नहीं होती हैं तो विद्यार्थी परिषद् आगे चल कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करेगी। केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष मनी शर्मा ने कहा कि अगर परिसर में छात्रों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं होती हैं तो परिषद विवश हो कर इस तरह से उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।