हिमाचल

क्या आप टी-20 मैच देखने धर्मशाला आ रहे हैं? इन रास्तों का करें इस्तेमाल

धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच को लेकर प्रशासन का ट्रैफिक प्लान तैयार हो चुका है. उपायुक्त डॉक्टर निपुण जिंदल ने बताया कि 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में आयोजित होने वाले भारत-श्रीलंका T-20 क्रिकेट मुकाबले के मद्देनजर दर्शकों के काफी संख्या में पहुंचने की सम्भावना है. इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में आम जनता का सहयोग जरूरी है। दोनों मैचों के दौरान जो लोग धर्मशाला में मैच देखने आएंगे उनके लिए अलग-अलग जगहों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

इन जगहों पर होगी पार्किंग की व्यवस्था

1. सकोह की तरफ से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. बड़े वाहन सवारियां वार मेमोरियल के पास उतारकर जोरावर स्टेडियम के पास पार्क होंगे.
2. दोपहिया वाहनों के लिए DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में पार्किंग का स्थान चिन्हित किया गया है.
3. भागसू नाग और कोतवाली बाजार धर्मशाला से आने वाली गाड़ियों के लिए पार्किंग हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग में चिन्हित की गई है.
4. दोपहिया वाहन और छोटे वाहन जो पुलिस ग्राउंड और DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में आंएगें उनके लिए KCC बैंक चौक से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ जाने वाला रास्ता निर्धारित किया गया है, क्योंकि पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में 900 के आसपास वाहन पार्क किए जा सकते हैं. आगंतुकों से निवेदन रहेगा कि वह सड़क किनारे अपने वाहन पार्क न करें और निर्धारित स्थानों में ही अपने अपने वाहन पार्क करें जिससे वाहनों की गलत पार्किंग के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति न बन पाए.
5. सकोह की तरफ से आने वाले भारी और मध्यम श्रेणी वाहन जैसे बसें, ट्रैवलर, विंगर अपनी सवारियों को शहीद स्मारक के पास उतार कर वाहनों को जोरावर स्टेडियम सिद्धवाड़ी में पार्क करेंगे.
6. पालमपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिये जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया गया है और यहां से आने वाले दर्शकों को शटल बस सेवा द्वारा वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा.
7. इसके अलावा एक शटल बस सेवा शीला चौक के पास उपलब्ध रहेगी.
8. पालमपुर से आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान दाडी ग्राउंड चिन्हित किया गया है और यहां से आगे किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी. वहां से आने वाले दर्शकों को शटल बस सेवा द्वारा वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा.
9. साईं पार्किंग वाले वाहन जिन्हें HPCA द्वारा पास आवंन्टित किए गए हैं उनके लिए शहीद स्मारक के सामने वाली सड़क जो क्रिकेट स्टेडियम को जाती है निर्धारित की गई है और यह वाहन KCC बैंक और हनुमान मंदिर वाला रास्ता नहीं अपनाएगें व निर्धारित मार्ग से ही अपना वाहन ले जाएगें. जिन वाहनों पर VVIP पास वाला स्टिकर नहीं लगा होगा. उन्हें इस मार्ग से प्रवेश नही करने दिया जाएगा तथा उक्त वाहनों को पुलिस मैदान और मिनी सचिवालय की पार्किंग में हीं पार्क करवाया जाएगा.

सड़क किनारे गलत तरीके से पार्क की गई गाड़ियों के लिए क्रेन की व्यवस्था की गई है और ऐसे वाहनों को क्रेन द्वारा लाया जाएगा जिसका खर्च भी वाहन मालिक से वसूल किया जायेगा. मैच के लिए आने वाले सभी दर्शकों से निवेदन है कि वह इन यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आएं और यातायात के बाधारहित संचालन में अपना सहयोग दें.

Samachar First

Recent Posts

ठानपुरी के पास बाइक-बस की टक्‍कर, तीन की मौत

Kangra: चंडीगढ़-बैजनाथ रूट पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां रात 11:00 बजे ठानपुरी के पास…

4 hours ago

शारदीय नवरात्रि: दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से हर मनोकमाना होगी पूरी, जानें विधि और भोग

  शिमला।  शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है।  पहले दिन मां दुर्गा की मूर्ति…

5 hours ago

हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों का नए सिरे से होगा वरिष्ठता आकलन

  मुख्‍य बिंदु अनुबंध सेवाओं को वरिष्ठता के लिए आंके जाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट…

5 hours ago

पुराने 100 रुपये के नोट अब भी मान्य, जानिए RBI के दिशानिर्देश

RBI ने 100 रुपये के नोटों को लेकर अफवाहों का खंडन किया पुराने और नए…

5 hours ago

आज का राशिफल: जानें, किस राशि के लिए है लाभ और किसके लिए है सावधानी

आज का राशिफल 04 अक्टूबर 2024, शुक्रवार मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले,…

6 hours ago

रेलवे कर्मियों को बोनस, खेती-बाड़ी की योजनाओं और तेल-तिलहन के लिए राष्ट्रीय मिशन को मिली मंजूरी

  मुख्य बिंदु: रेलवे कर्मियों को 2028.57 करोड़ रुपये का बोनस। 10,103 करोड़ रुपये के…

16 hours ago