Follow Us:

BJP सरकार में नशे को मिला बढ़ावा, कांग्रेस बनाएगी एंटी ड्रग एब्यूज एनफोर्समेंट अथॉरिटी: बुटेल

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में चिट्टे का कारोबार लगातार बढ़ रहा हैं. युवा नशे मे डूबकर जान गवां रहें हैं. कांग्रेस सत्ता में आने पर नशे पर लगाम लगाने के लिए एंटी ड्रग एब्यूज इनफ़ोर्समेंट अथॉरिटी बनाएगी. यह बात शिमला में कांग्रेस कमेटी के सह सचिव गोकुल बुटेल ने शिमला में कही. गोकुल ने वर्तमान की बीजेपी सरकार को नशे के बढ़ते कारोबार के लिए जिम्मेदार ठहराया है.
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह सचिव गोकुल बुटेल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर एंटी ड्रग एब्यूज इनफ़ोर्समेंट अथॉरिटी बनाएगी. एडीईए का डायरेक्टर जनरल लोकायुक्त या हाईकोर्ट का सिटिंग जज होगा. जिसका कार्यकाल 2 साल होगा. इसमें राजनीतिक दखल अंदाज बिल्कुल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने पांच साल में नशे को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया.
नशे में पकड़े जाने पर युवाओं को जेल में डाला जाता हैं उसके साथ पशुओं सा व्यवहार किया जाता हैं. कांग्रेस की सरकार बनने पर नशा मुक्ति केंद्रों में बेहतर माहौल तैयार किया जाएगा ताकि नशे की लत से बाहर आकर युवा नई शुरुआत कर सके.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने नशे पर काबू पाने के लिए तम्बाकू पर प्रतिबंध लगाया लेकिन आज यह धड़ले से बेचा जा रहा. यह सब सरकार की सह से हो रहा हैं. कांग्रेस की सरकार आते ही नशे के कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जाएगी.