Follow Us:

“एग्जिट पोल हर चैनल का अपना अनुमान है, लेकिन लोगों अभी करना होगा 8 दिसंबर का इंतजार”

जसबीर कुमार |

चुनावों के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल पर चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है. हमीरपुर में विभिन्न वर्ग के लोगों ने एग्जिट पोल पर अलग अलग राय दी है. कुछ लोगों ने एग्जिट पोल को सही ठहराया है. तो कईयों ने एग्जिट पोल को झूठा करार दिया है.

एग्जिट पोल पर व्यापारी अश्वनी जगोता का कहना है कि एग्जिट पोल सही है और दिल्ली और गुजरात में भी एग्जिट पोल ठीक दिए है. क्योंकि गुजरात में भी बीजेपी सरकार बनेगी. तो हिमाचल में भी बीजेपी की सरकार बनेगी.

प्रताप ठाकुर ने कहा कि विभिन्न चैनलों के द्वारा दिए गए एग्जिट पोल ठीक नहीं है और अभी लोगों को आठ दिसंबर का इंतजार करना पडेगा. क्योंकि हिमाचल में हर बार परिवर्तन होता है.

वरिष्ठ पत्रकार रणवीर ठाकुर का कहना है कि एग्जिट पोल हर चैनल का अपना अनुमान है और अभी मतगणना के लिए लोगों को आठ दिंसबर को इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अनुमान कभी ठीक भी नहीं आते है. क्योंकि हिमाचल में इस बार कांटे की टक्कर है.

प्रवीण सोनी का कहना है कि एग्जिट पोल ठीक नहीं है और हिमाचल में मिशन रिपीट नही होगा. उन्होंने कहा कि जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और अब आठ तारीख को ही इसका पता चलेगा.

सुरजीत सिंह का कहन है कि एग्जिट पोल कुछ तो सही है लेकिन कुछ गलत है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए दिया गया एग्जिट सही नहीे है. उन्होंने कहा कि भारी मतदान होने के चलते हिमाचल में अनुमान लगाया गया है कि बीजेपी सरकार के खिलाफ वोटिंग हुई है.

रजनीश का कहना है कि बीजेपी सरकार के द्वारा किए गएकामों को जनता ने समर्थन दिया है. इसलिए एग्जिट पोल भी ठीक है.