हिमाचल

कांग्रेस की लोकसभा टिकट को 36 आवेदन

प्रदेश की चार लोकसभा सीटों के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास कुल 36 आवदेन आए हैं। इसमें कांगड़ा से 13, मंडी से 2, हमीरपुर से 5 और शिमला संसदीय क्षेत्र से 16 प्रत्याशियों ने पार्टी टिकट के लिए आवदेन किया है। प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए गठित केंद्रीय वॉर रूम के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस महासचिव अमित पाल सिंह ने बताया कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से 13 पार्टी प्रत्याशियों ने टिकट के लिए आवदेन किया है।

आवदेन करने वालों में गांव कंडवाल नूरपुर के नानक चंद कश्यप, जयसिंहपुर गांव गाहली के संजय राणा, पठियार नगरोटा बगवां के सतीश कुमार, गांव हटली सिहुंता के डाक्टर सुशील कुमार शर्मा, बाथू समुला पालमपुर के मेजर जनरल धर्मवीर सिंह राणा, जसूर-नूरपुर के गांव बोध के सुदर्शन शर्मा, धर्मशाला दाड़ी के अश्वनी कुमार चौधरी, कांगड़ा घुरकड़ी के विनय शर्मा, सिविल लाइन धर्मशाला के विक्रम चौधरी, बैजनाथ से पूर्व पुलिस अधीक्षक कुलदीप राणा, देहरा से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष डाक्टर राजेश शर्मा, गुग्गर पालमपुर से केके कटोच और कांगड़ा से नागेश्वर मनकोटिया ने पार्टी टिकट के लिए आवदेन किया है।

मंडी संसदीय क्षेत्र से दो आवदेन आए हैं। इसमें एक जोगिंदरनगर के ज्ञानचंद ठाकुर और किन्नौर जिला के भावानगर से विजेंद्र नेगी ने पार्टी टिकट का आवेदन किया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लेफ्टिनेंट कर्नल डीएस पटियाल, घुमारवीं तरौनगांव के जोगिंदर सिंह, रौड़ा सेक्टर बिलासपुर के सबरदीन, भोरंज बस्सी गांव के रामचंद्र पठानिया और कैप्टन अतुल शर्मा ने टिकट आवदेन किया है। शिमला संसदीय क्षेत्र से शिमला ग्रामीण कोहबाग से पूर्व विधायक सोहन लाल, ठियोग तहसील के गांव कुठाड़ के सुरिंद्र सिंह बनोलटा, चौपाल तहसील के जुखड़ गांव के यशपाल तनाईक, ठियोग तहसील के गांव कनेवर के मोहन लाल बनोलटा, मशोबरा से डाक्टर अश्वनी कुमार, कोटखाई तहसील गांव मेघछाया बघाल के मेघराज धांगटा, नाहन से गुरदयाल सिंह पंवर, बद्दी के गांव चक्कन के एडवोकेट राम कुमार, शिमला ग्रामीण दाडग़ी से धर्मिला हरनोट, पच्छाद के गांव दिलमन से डाक्टर पंकज मुसाफिर, जुब्बल के सोलंग गांव के कौशल मुंगटा, रोहड़ू के करासा से सोहन लाल जिलटा, पझौता राजगढ़ के गांव शक़ीन के बीरेंद्र जालटा, ठियोग पराला के बुद्धि राम जस्टा, शिमला से अमित नंदा और चौपाल के मड़ोग के प्रेम डोगरा ने पार्टी टिकट के लिए आवदेन किया है।

Kritika

Recent Posts

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कल , सुरक्षा के कड़े इंतजाम

  चंडीगढ़: हरियाणा में कल शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इसके…

4 hours ago

‘इमरजेंसी’ में होंगे बदलाव, सह-निर्माता ने हाई कोर्ट में जताई सहमती

  मुंबई: कंगना रणौत अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ के सह-निर्माता ‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज’ ने शुक्रवार को…

4 hours ago

नड्डा का हमला, सुक्खू की सफाई: ‘टॉयलेट टैक्स’ पर घमासान

  Shimla: हिमाचल प्रदेश  में उठे 'टॉयलेट टैक्स' विवाद ने राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर…

5 hours ago

ठानपुरी के पास बाइक-बस की टक्‍कर, तीन की मौत

Kangra: हिमाचल के कांगड़ा में गुरुवार देर रात हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की…

10 hours ago

शारदीय नवरात्रि: दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से हर मनोकमाना होगी पूरी, जानें विधि और भोग

  शिमला।  शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है।  पहले दिन मां दुर्गा की मूर्ति…

11 hours ago

हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों का नए सिरे से होगा वरिष्ठता आकलन

  मुख्‍य बिंदु अनुबंध सेवाओं को वरिष्ठता के लिए आंके जाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट…

11 hours ago