हिमाचल

रोजगार मेले के पहले दिन 1200 युवाओं ने करवाया पंजीकरण

धर्मशाला, 25 जुलाई: स्व. जीएस बाली के जन्म दिन पर आयोजित रोजगार मेले के पहले दिन रोजगार मेले में 1200 के करीब युवाओं ने जॉब के लिए पंजीकरण करवाया। रोजगार मेले में करीब 70 विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अभ्यर्थियों का अपनी कंपनियों में जॉब के लिए साक्षात्कार लिया है। रोजगार मेले में आठवीं पास, दसवीं पास तथा जमा दो पास बेरोजगारों के साथ साथ आईटीआई, डिप्लोमा धारकों, स्नातक, स्नातकोत्तर, फार्मा बीटेक, एमबीए, जीएनएम इत्यादि प्रशिक्षितों ने भाग लिया।

आन स्पॉट जॉब लेटर मिलने पर गदगद हुए अभ्यर्थी

रोजगार मेले में कुछ अभ्यर्थियों को ऑन स्पॉट जॉब लेटर भी प्रदान किए गए। मुंदला के अनिकेत, धर्मशाला की अक्षिता चैधरी, शाहपुर के सौरभ शर्मा का एकुलर डिवाइस कंपनी, देहरा के अनीश शाहपुर के सौरभ का चयन फार्मा फोर्स लैब कंपनी के लिए आन स्पॉट जॉब लेटर मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रोजगार मेला नगरोटा में आयोजित करवाकर पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने बेरोजगार युवाओं के लिए बेहतरीन पहल की है। इससे युवाओं को नौकरी के लिए विभिन्न जगहों पर भटकने से भी राहत मिली है साथ ही इंटरव्यू के लिए किस तरह से तैयारी करें उसमें भी मदद मिली है।

अभ्यर्थियों को कांगड़ी धाम भी परोसी, आइसक्रीम भी बांटी

पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने रोजगार मेले के दौरान अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए कांगड़ी धाम की व्यवस्था भी की गई थी इसके अतिरिक्त कतारों में खड़े अभ्यर्थियों को पेयजल तथा आइसक्रीम भी वितरित की गई। अभ्यर्थियों ने रोजगार मेले में कांगड़ी धाम की व्यवस्था करने तथा अन्य बेहतर सुविधाएं देने के लिए भी आयोजन समिति का आभार व्यक्त किया गया।

मेगा मेडिकल कैंप का शुभारंभ करेंगे तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी

पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा के ब्वायज स्कूल में 26 जुलाई को मेगा मेडिकल कैंप का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी करेंगे। मेगा मेडिकल कैंप में अपोलो, मैक्स, मेदांता, पीजीआई, फोर्टिज्स, डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया है इस दौरान टेस्ट तथा दवाइयां इत्यादि भी निशुल्क दी जाएंगे जबकि आंखों के आपरेशन भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेगा मेडिकल कैंप के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। इसके साथ स्कूल के बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे इसमें पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी।

Kritika

Recent Posts

एमसी सोलन को प्रदूषण बोर्ड ने ठोका दस लाख जुर्माना

पार्षद और भाजपा प्रवक्‍ता शैलेंद्र गुप्‍ता ने नगर निगम पर संगीन आरोप कहा- कांग्रेस समर्थिक…

8 seconds ago

सुबाथू में स्वच्छता रैली, विधायक विनोद सुल्तानपुरी सहित 30 लोगों ने किया रक्तदान

  सोलन :स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत मंगलवार को छावनी परिषद् सुबाथू द्वारा…

31 mins ago

अलविदा मानसून 2024: सामान्य से 18% कम बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

  Shimla: सामान्य से 18 फीसदी बारिश के साथ बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून हिमाचल प्रदेश…

2 hours ago

कंगना का गांधी जयंती पर विवादित बयान, कहा – देश के तो लाल होते हैं, पिता नहीं

  Shimla:देश के पिता नहीं देश के तो लाल होते हैं। धन्य हैं, भारत मां…

3 hours ago

हमीरपुर वृत्त रहा ओवरऑल चैंपियन, धर्मशाला रहा दूसरे स्थान पर

  Dharamshala: धर्मशाला के सिंथेटिक ट्रैक में आयोजित 25वीं राज्य स्तरीय वन खेलकूद एवं ड्यूटी…

16 hours ago

नवरात्रि कल से, नौ देवियों के बीज मंत्रों से करें पूजन, धन-धान्य की होगी प्राप्ति

  Dharamshala:  हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि को नौ दिवसीय उत्सव के रूप में मनाया…

16 hours ago