Follow Us:

बागवानों के बकाया भुगतान के लिए दोषी आढ़तियों के खिलाफ FIR दर्ज

समाचार फर्स्ट डेस्क |

किसान संघर्ष समिति के प्रयास से आज कोटखाई और ठियोग पुलिस थाना में बागवानों के सेब के बकाया भुगतान के लिये दोषी आढ़तियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई। इसमें 51 बागवानों के कुल 2,16,50,690 रुपये बनते है। कोटखाई पुलिस स्टेशन में दो FIR दर्ज की गई हैं। जिसमें एक FIR में 27 बागवानों का 1,75,88,409 रुपये का बकाया पिछले 4 सालों से एक आढ़ती से लेने हैं और दूसरी FIR में 4 बागवानों ने 78,134 रुपये दूसरे आढ़ती से लेने हैं। वहीं ठियोग में भी दो FIR दर्ज की गई हैं। एक FIR में 15 बागवानों के लगभग 23,50,000 रुपये एक आढ़ती से लेने हैं और दूसरी FIR में 5 बागवानों ने 16,34,147 रुपये दूसरे आढ़ती से लेने हैं।

आज प्रदेश के हज़ारों किसानों और बागवानों ने अपने उत्पादन के बकाया कई करोड़ो रूपये मंडियों में विभिन्न आढ़तियों से वसूलने हैं। परन्तु एपीएमसी और अन्य प्रशासनिक विभागों की लचर कार्यप्रणाली से किसानों-बागवानों के मेहनत की कमाई के करोड़ो रूपये की लूट की गई है। किसान संघर्ष समिति प्रदेश सरकार से मांग करती है कि प्रदेश की विभिन्न मण्डियों में किसानों-बागवानों से की जा रही इस लूट पर तुरन्त अंकुश लगाए और प्रभावित किसानों-बागवानों के दोषी आढ़तियों से बकाया भुगतान के लिए ठोस कदम उठाए।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

एपीएमसी को तुरन्त दिशा निर्देश जारी करें कि इस प्रकार की लूट के लिए दोषी आढ़तियों के खिलाफ फौजदारी मुकदमा दायर करें और किसानों-बागवानों के मेहनत की कमाई की लूट पर तुरंत रोक लगाए। भविष्य में इस लूट को रोकने के लिए और एपीएमसी अधिनियम, 2005 को तुरंत लागू करवाने के लिए 22 अप्रैल, 2019 को किसान-बागवान इकठ्ठा होकर एपीएमसी कार्यालय शिमला, ढली के बाहर प्रदर्शन करेंगे।