Follow Us:

बिना ड्राइवर के शिक्षा विभाग की फ्लाइंग टीम, कैसे रूकेगी स्कूलों में नकल

बिट्टु सूर्यवंशी |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च-अप्रैल 2018 में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में निरिक्षण उड़न दस्ते बना कर परीक्षा केंद्रों में जाने का निर्देश उच्च शिक्षा विभाग को मिले हैं। लेकिन शिक्षा विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती उड़न दस्ते के साथ जाने वाली गाड़ी चालकों के न होने की है।

इस बारे में उच्च शिक्षा विभाग धर्मशाला के उप निदेशक फ्लाइंग केवल कृष्ण शर्मा  ने बताया कि उनके विभाग को परीक्षाओं में नक़ल रोकने का जिम्मा सौंपा गया है और इसके लिए फ्लाइंग टीमों का गठन किया जा चुका है।

लेकिन, विभाग के सामने सबसे बड़ी समस्या ये है कि फ्लाइंग टीम की गाड़ी चलाने वाला ड्राइवर नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग को ड्राइवर मुहैया करवाने के लिए वित्तीय विभाग को प्रोपोजल भेजा है और उम्मीद है कि परीक्षाएं शुरू होने तक फ्लाइंग टीम को ड्राइवर मिल जाएगा और परीक्षा केंद्रों का निरिक्षण हो पाएगा।

स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ हरीश गज्जू ने बताया कि परीक्षाएं करवाने को बोर्ड पूरी तरह से तैयार है और बच्चों को नक़ल रोकने के लिए सभी उड़नदस्ते तैयार हैं। इस समय पूरे हिमाचल में 1915 परीक्षा केंद्र है जहां स्कूल शिक्षा बोर्ड मार्च अप्रैल में परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है। जिसमें से जिला कांगड़ा में 415 परीक्षा केंद्र है।