Follow Us:

गांधी परिवार ने देश की एकता अखंडता के लिए दिया बलिदान: सीएम सुक्खू

पी. चंद |

राहुल गांधी को मानहानि मामले में दो साल की सजा के बाद कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. शिमला में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायको ने इसके खिलाफ विधानसभा परिसर में बाजू में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन में सीएम, डिप्टी सीएम व कांग्रेस के सभी विधायक व मंत्री शामिल हुए.
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. ये दर्शाने की कोशिश की जा रही है की उन्होंने गलत कहा है. राहुल गांधी ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा निकाली है. उनके परिवार ने लोकतंत्र की एकता अखंडता के लिए योगदान दिया है. उनके खिलाफ षड्यंत्र किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी इसे बर्दास्त नहीं करेगी.
दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधान सभा परिसर में इस तरह के प्रदर्शन असंवैधानिक करार देते हुए कहा की मुख्यमंत्री संवैधानिक पद पर है. इस तरह के प्रदर्शन में शामिल नहीं होना चाहिए. राहुल गांधी को कोर्ट ने सजा सुनाई है. इसमें भाजपा और केंद्र सरकार का कोई लेना देना नहीं है. लेकिन कांग्रेस इसको राजनितिक मुद्दा बनाने में लगी है.