Follow Us:

नगरोटा में लगेगा GS बाली का ‘बाल मेला’, नहीं रुकेगा नेकी का कारवां

नगरोटा बगवां में पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मदिन पर लगने वााल ‘बाल मेला’ पहले की तरह ही लगेगा. विकासपुरुष जीएस बाली की याद में उनके जन्मदिन पर अब यह आयोजन पहले से भी ज्यादा भव्य होगा…

मृत्युंजय पुरी |

नगरोटा बगवां में पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मदिन पर लगने वााल ‘बाल मेला’ पहले की तरह ही लगेगा. विकासपुरुष जीएस बाली की याद में उनके जन्मदिन पर अब यह आयोजन पहले से भी ज्यादा भव्य होगा. बाल मेले में हर साल की तरह मेडिकल सुविधाओं से लेकर बच्चों के लिए हाथी, ऊंट, झूलों और खाने पीने का प्रबंध किया जाएगा. हालांकि, GS बाली के लिए उनका यह जन्मदिन उनके चाहने वालों के लिए काफी भावुक पल होगा. क्योंकि, उनके दुनिया से रुख्सत होने के बाद पहली दफे उनका जन्मदिन उनकी याद में मनाया जाएगा.

बाल मेले के सफल आयोजन को लेकर मंगलवार को ब्लॉक कांग्रेस की बैठक हुई. बैठक में AICC के सचिव एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली के बेटे RS बाली भी मौजूद रहे. हर साल बाल मेले में चीफ पैट्रन (मुख्य संरक्षक) विकास पुरुष जीएस बाली हुआ करते थे, लेकिन इस बार उनकी जगह RS बाली को चीफ पैट्रन नियुक्त किया गया है।

RS बाली ने बताया, “जिस तरह से हर साल श्री जीएस बाली अपने जन्मदिन पर बाल मेला मनाया करते थे ठीक उसी तरह इस साल भी मेले का आयोजन किया जाएगा. बाल मेला कमेटी पहले की तरह ही भव्य और सार्थक आयोजन हमेशा करती रहेगी. RS बाली ने बताया कि बाल मेले को लेकर तमाम संबंधित विभागों से जल्द ही मंजूरी ली जाएगी ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या न आए.

इससे पहले बाल मेला के लेकर आयोजित बैठक में कार्यकारिणी ने सामूहिक रूप से ये फैसला लिया कि पूर्व मंत्री एवं विकासपुरुष जीएस बाली का जन्मदिन उसी हर्षोल्लास के साथ निर्धारित तारीख 26-27 जुलाई को दो दिन मनाया जाएगा. हर साल कि तरह इस बार भी बाल मेले में मेडिकल कैंप, ब्लड डोनेशन कैंप, कानों की मशीन, आंखों के आप्रेशन, चश्मे, अन्य दवाइयां इत्यादि का फ्री में प्रबंध किया जाएगा. जन्मदिन का कार्यक्रम दो दिन तक चलेगा जिसमें बच्चों के लिए हाथी की सवारी, ऊंट की सवारी, झूले, आइसक्रीम, जलेबी इत्यादि के साथ साथ धार्मिक गजलों का भी प्रबंध किया जाएगा. धार्मिक कार्यक्रम में भारत के प्रसिद्ध गजल गायक अपनी हाजिरी देंगे. बाल मेला के लिए कमेटियां गठित की जाएंगी जो अपने-अपने कार्य को बखूबी रूप से निभाएंगी.

वहीं, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी मानसिंह ने कहा कि आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए पंचायत स्तर पर RS बाली के साथ मीटिंग का भी कार्यक्रम बनाया गया. जिसमें बाल मेले का निमंत्रण हर पंचायत को दिया जाएगा और यह सुनिश्चित किया गया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को हर बूथ स्तर पर जोड़ा जाए.