Follow Us:

हमीरपुर: एक्शन में नगर परिषद अध्यक्ष, लेटलतीफी पर कार्यालय में जड़ा ताला

जसबीर कुमार |

कर्मचारियों की लेटलतीफी से नाराज नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष ने कार्यालय में ही शनिवार सुबह ताला जड़ दिया. सुबह 9:00 बजे के करीब यह ताला लगाया गया और 10:00 बजे देरी से जब कर्मचारी पहुंचे तो तमाम तर्क वितर्क के बाद इस ताले को खोला गया.

कर्मचारियों के कार्यालय में समय पर ना आने को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष ने यह कदम उठाया है. सुबह 9:00 बजे नगर परिषद कार्यालय में ताला लगा दिया और किसी भी कर्मचारी को अंदर दाखिल नहीं होने दिया.

नगर परिषद के अध्यक्ष मनोज मिन्हास ने नगर परिषद के कर्मचारियों पर लोगों के काम न करने का आरोप लगाते हुए व मासिक बैठक की प्रोसीडिंग अभी तक रिकॉर्ड में ना लिखने पर रोष जताया है. नगर परिषद अध्यक्ष मनोज ने कहा कि अगर जनता के लिए खोले गए कार्यालय में उनके काम नहीं हो तो इन पर ताला ही लगा देना चाहिए.

लोग नगर परिषद में कार्यालय में जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए आते हैं लेकिन लोगों के कार्य नहीं हो पा रहे हैं. अगर कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं आएंगे तो लोगों के काम कैसे होंगे. नगर परिषद अध्यक्ष का स्पष्ट कहना है कि यदि भविष्य में कर्मचारियों का रवैया ऐसा ही रहता है तो फिर से नगर परिषद को ताले लगा दिए जाएंगे. कर्मचारियों से बात कर व्यवस्था को सुधारने के लिए कहा गया है.

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी का पद भी रिक्त

नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी का पद भी लंबे समय से रिक्त है. यहां से कार्यकारी अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद इस पद को नहीं भरा गया है. हालांकि प्रतिनियुक्ति पर यहां पर कार्यकारी अधिकारी सेवाएं देने आए थे.

लेकिन अस्थाई तौर पर अभी तक अधिकारी के यहां पर नियुक्ति नहीं हो पाई है. ऐसे में जनप्रतिनिधियों को जनता से जुड़े हुए कार्य ना होने पर जवाब देना मुश्किल हो रहा है. यही वजह रही कि तंग आकर नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष को नगर परिषद के कार्यालय में ही ताला जड़ना पड़ा.