Follow Us:

हमीरपुर: डॉ. शशि धीमान ने संभाला कार्यभार, कहा- शिक्षा को रोजगार से जोड़ना रहेगी प्राथमिकता

तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के नवनियुक्त कुलपति डॉ. शशि धीमान ने कार्यभार सम्भाल लिया है। डॉ शशि धीमान तकनीकी विश्वविद्यालय के दूसरी बार कुलपति निुयक्त हुए हैं

जसबीर कुमार |

तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के नवनियुक्त कुलपति डॉ. शशि धीमान ने कार्यभार सम्भाल लिया है। डॉ शशि धीमान तकनीकी विश्वविद्यालय के दूसरी बार कुलपति निुयक्त हुए हैं। पदभार संभालने के बाद डा शशि धीमान ने कहा कि तकनीकि विश्वविद्यालय में रिसर्च और नवाचारों पर विशेष बल देने की कोशिश करेंगे और शिक्षा को रोजगार से जोड़ने की प्राथमिकता रहेगी।

डॉ. शशि धीमान ने कहा कि नई शिक्षा नीति को अच्छे ढंग से समाज तक पहुंचाने के लिए प्रयास किया जाएगा ताकि शिक्षा के स्तर को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को देश के उन्नत विश्वविद्यालयों के समकक्ष खड़ा करना उनका लक्ष्य है। प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय में पाठयक्रम और परीक्षा तंत्र को और मजबूत किया जाएगा। शिक्षा को रोजगार से जोड़ने का पहला प्रयास किया। इसके लिए यह ध्यान रखा जाएगा कि वर्तमान में जो छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और जब वह पास आउट होकर निकलेंगे तब उन्हें किस तरह का रोजगार मिलेगा उसी दृष्टि से पढ़ाई करवाई जाएगी। इसके साथ ही भाषा पर अधिक जोर दिया जाएगा। प्रथम वर्ष में ही किस भाषा में विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं इसका विकल्प भी दिया जाएगा।

डॉ. शशि धीमान ने कहा कि विश्वविद्यालय में प्राध्यापकों की कमी को दूर करने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा और विश्वविद्यालय में बेहतर पढ़ाई हो इसके लिए काम किया जाएगा। संस्थान में शिक्षा के लिए बढ़िया काम किया जाएगा और हिमाचल के बच्चे दूसरे प्रदेशों में पढ़ने जा रहे हैं जिसका ध्यान रखते हुए घर के पास ही बढ़िया शिक्षा मिले इसके लिए संस्थान काम करेगा।