Follow Us:

हमीरपुर: दियोटसिद्ध मंदिर में 12  जुलाई से मनाया जाएगा गुरु पूर्णिमा पर्व

चैत्र मास के मेले खत्म होते ही दियोटसिद्ध में एक बार फिर भक्तों का सैलाब उमड़ने वाला है. क्योंकि कोरोना काल के बाद इस बार बाबा बालकनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिका का पर्व मनाया जा रहा है….

जसबीर कुमार |

चैत्र मास के मेले खत्म होते ही दियोटसिद्ध में एक बार फिर भक्तों का सैलाब उमड़ने वाला है. क्योंकि कोरोना काल के बाद इस बार बाबा बालकनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिका का पर्व मनाया जा रहा है. बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट दियोटसिद्ध में गुरु पुर्णिमा का महोत्सव 12 जुलाई से शुरू होकर 13 जुलाई को करेगा. पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

यह महोत्सव मंदिर ट्रस्ट के महंत श्रीश्रीश्री 1008 राजेंद्र गिर महाराज के परिसर के आवास पर मनाया जाता है. इसमें देश-विदेश के श्रद्धालु शिरकत करना अपना सौभाग्य मानते हैं. इस आयोजन को लेकर अग्रिम तैयारियां महंत आवास प्रशासन द्वारा 30 जून से शुरू कर दी हैं. प्राचीन धार्मिक सिद्ध परम्पराओं और लोकगाथाओं के मुताबिक दियोटसिद्ध की सिद्ध स्थली पर गुरु पुर्णिमा उत्सव का विशेष महत्व महत्ता मानी जाती है.

दियोटसिद्ध के महंत राजेंद गिरी जी महाराज ने बताया कि गुरु पूर्णिमा उत्सव के लिए के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. बीते 2 साल से कोविड-19 के कारण गुरु पूर्णिमा उत्सव नहीं मनाया गया है लेकिन इस बार या उत्सव धूमधाम से 13 जुलाई को मनाया जाएगा. ऐसे में इस बार काफी संख्या में श्रद्धालु बाबाजी के मंदिर में नतमस्तक होंगे. इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा.