Follow Us:

15 मई तक मांगें न मानी तो करेंगे आंदोलन, जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों ने दी चेतावनी

जसबीर कुमार |

जिला परिषद कैडर में कार्यरत सभी कर्मचारी, अधिकारियों को पंचायती एवं ग्रामीण विकास विभाग में विलय करने की मांग को लेकर विकास खंड हमीरपुर के कर्मचारियों ने बीडीओ हमीरपुर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही कर्मचारियों ने मांग की है कि अगर 15 मई तक समस्त जिला परिषद कर्मचारियों को विभाग में विलय नहीं किया जाता है तो कर्मचारी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

बता दें कि प्रदेश में जिला परिषद कैडर के अधीन कार्यरत करीब 4700 कर्मचारी, अधिकारी पिछले बीस सालों से विभाग में विलय होने की राह देख रहे हैं। इस कैडर के अधीन पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता, लेखापाल के पद भरे गए हैं। लेकिन लंबे समय के बाद भी नियमितिकरण न होने पर भी जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों को अन्य विभागों की तरह स्थायी सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर सुविधाएं और वितीय लाभ नहीं मिल पा रहे जिससे कर्मचारियों में गहरा रोष पनपा हुआ है।

जिला परिषद कर्मचारी विकास खंड के वरिष्ठ पदाधिकारी जगदेव शर्मा ने कहा कि पिछले बीस सालों से विभाग में विलय होने की राह देख रहे हैं लेकिन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि अगर 15 मई तक सरकार की ओर से कर्मचारियों केा विलय करने के लिए आदेश नहीं देती तो मजबूरन कर्मचारी उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होगें। वहीं, पंचायत सचिव रिंटॅू कुमारी ने कहा कि पंचायती राज विभाग में कर्मचारियों को विलय करने की मांग की जा रही है क्योंकि पंचायती राज में काम करने वाले कर्मचारियों को जल्द सारी सहूलियतें मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छठे वेतन आयोग के लाभ नहीं मिल रहे हैं इसलिए कर्मचारियों में गहरा रोष पनपा हुआ है।