Follow Us:

हमीरपुर: कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे JOA (IT) अभ्यर्थी

कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा पोस्ट कोड 817 के तहत JOA IT भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने से नाराज अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है…

जसबीर कुमार |

कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा पोस्ट कोड 817 के तहत JOA IT भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने से नाराज अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बता दें कि पोस्ट कोड 817 के तहत आयोजित भर्ती का 1 जुलाई 2021 को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। परीक्षा में 19 हजार 624 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी न तो टाइपिंग टेस्ट का परिणाम निकाला गया और न ही मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। इसी से गुस्साए अभ्यर्थियों ने अब धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि इससे पहले 25 जून 2022 को चयन आयोग को अल्टीमेटम दिया गया था कि 1 जुलाई तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया तो सभी अभ्यर्थी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। अभ्यर्थी किशोर ने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में जेओई आईटी की भर्ती प्रक्रिया का परिणाम निकाला जाए और मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा किया जाए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि विधानसभा चुनावों से पहले पहले चयनित अभ्यर्थियों को विभिन्न विभागों में नौकरी में तैनाती दी जाए।

वहीं, अभ्यर्थी आशीन कौशल ने बताया कि टाइपिंग स्किल टेस्ट का परिणाम एक साल से नहीं निकाला गया है जिसके चलते मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हजारों अभ्यर्थियों के भविष्य पर तलवार लटकी हुई है। इसलिए भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए।

गौरतलब है कि 2018 से आज तक कर्मचारी चयन आयेाग ने JOA IT की पांच भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी कर चुका है लेकिन किसी भी भर्ती में नियुक्ति नहीं हो पाई है। JOA IT की इन भर्तियों में लाखों युवा साल 2018 से लटके हुए हैं जिनके लिए सरकार भी कुछ नहीं कर रही है।