Follow Us:

हमीरपुर: ब्यास की जलधारा में होगी राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन डूरिज्म विभाग के सहयोग से राष्ट्र स्तरीय रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजना करने जा रहा है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रतियोगिता का आयोजन 4 अक्टूबर से ब्यास नदी में किया जाएगा जिसका रूट नादौन पतन से देहरा तक रहेगा। वहीं, कोरोना के चलते नियमों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए एचआरटीसी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री और उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने कहा कि नादौन के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि राष्ट्रीय स्तरीय रिवर राफ्टिंग चार अक्तूबर से शुरू हो रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से यह संभव हो पा रहा है।

विजय अग्निहोत्री ने कहा कि आठ करोड रूपये का प्रपोजल भी सरकार को बनाकर भेजा है। जिसमें यूथ होस्टल, पार्किंग और होटल के लिए आने वाले समय में काम शुरू किया जाएगा। जिसके लिए भूमि का चयन भी कर लिया गया है। इससे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा।

वहीं, उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा पर्यटन को बढावा देने के लिए प्रयास किया जा रहा हैं। प्रतियोगिता से पहले सौ युवाओं को रिवर राफटिंग का प्रशिक्षण भी दिया गया है ताकि पर्यटकों को पूरा लाभ मिले और युवाओं को रोजगार का मौका भी मिलें।