Follow Us:

हमीरपुर: जिला परिषद कैडर कर्मचारियों के समर्थन में उतरा पंचायत प्रधान संघ, दी ये चेतावनी

प्रदेश भर में जिला परिषद कैडर कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. कर्मचारी पंचायती राज विभाग में विलय करने की मांग को लेकर कलम छोड़ हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों और अधिकारियों की इस हड़ताल के चलते मनेराग के कार्यों में भी बाधा आ रही है….

जसबीर कुमार |

प्रदेश भर में जिला परिषद कैडर कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. कर्मचारी पंचायती राज विभाग में विलय करने की मांग को लेकर कलम छोड़ हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों और अधिकारियों की इस हड़ताल के चलते मनेराग के कार्यों में भी बाधा आ रही है.. वहीं, अब हमीरपुर जिला के पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्य भी हड़ताल के समर्थन में उतर आए हैं.

पंचायत प्रधान संघ ने चेताया है कि अगर सरकार जल्द कर्मचारियों की मांगों पर गौर नहीं करती तो पंचायतों में खराब हो रहे सीमेंट के लिए सरकार जिम्मेदार होगी और सभी पंचायत प्रधान पंचायतों में रखे हुए सीमेंट को बीडीओ कार्यालय के बाहर रख देंगे। बता दे कि पिछले दस दिनों में ग्राम पंचायतों में विकास कार्य ठप्प पड़ने से हमीरपुर में ही करीब पचास करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो रहा है।

उधर, जिला परिषद कैडर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ने बताया कि हमीरपुर में ही करीब पचास करोड रूपये का नुकसान हो रहा है क्योंकि दस दिनों से विकास कार्य बंद पडे हुए है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज मंत्री के द्वारा भी मांगों को लेकर कोई ठोस जबाव नहीं दिया है जिससे कर्मचारियों में रोष है।

हड़ताल पर बैठे हुए कर्मचारियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान संघ के सचिव विपिन सिंह ने कहा कि बीते दिनों से कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिससे सभी पंचायतों में विकास कार्य बंद है। पंचायतों में रखा हुआ सीमेंट हड़ताल के चलते खराब होने लगा है जिसकी जिम्मेदारी पंचायत प्रतिनिधियों की नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर जल्द कर्मचारियों की मांगें नहीं मानी तो सीमेंट की बोरियों को उठाकर बीडीओ परिसर में रख देंगे।

पंचायत प्रधान संघ के प्रधान अनिल ने बताया कि सरकार के द्वारा चौकीदारों और सिलाई अध्यापकों को पंचायत का पूरा कार्यभार संभालने के लिए निर्देश दिए हैं उन निर्देशों का विरोध करते है। उन्होंने कहा कि चौकीदार और सिलाइ अध्यापक लोगों की समस्याओं को दूर नहीं कर सकते है । उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि जल्द कर्मचारियों की मांगों को लेकर हल निकालना चाहिए । उन्होंने कहा कि अगर सरकार का यही रवैया रहा तो जनता को भी इसमें शामिल करके आंदोलन को तेज करेंगे।