Follow Us:

हमीरपुर: संयुक्त पटवारी एवं काननूगो संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन

Jasbir kumar |

हिमाचल प्रदेश संयुक्त पटवारी एवं काननूगो संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन हमीरपुर किया गया. इस अवसर पर संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो संघ के प्रधान हेमराज शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की और प्रदेश स्तरीय चुनावों का आयोजन किया गया.

बैठक में प्रदेश के 11 जिलोें के पदाधिकरियों ने शिरकत की और बैठक में हिस्सा लिया है. बैठक के दौरान प्रधान हेमराज शर्मा ने सरकार के द्वारा ओपीएस दिए जाने पर आभार जताया और पटवारी एवं काननूगो संघ के लिए चुनौती पूर्ण समय है. जिसके लिए भी प्रदेश सरकार से समस्याओं के हल होने की उम्मीद है.

प्रधान हेमराज शर्मा ने कहा कि पटवारी एवं कानूनगो संघ के सदस्य कई प्रकार की समस्याएं है और चुनौतीपूर्ण समय है. उन्होंने कहा कि संसाधनों की कमी चल रही है और कुर्सियों से लेकर दफ्तर तक ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा कि पचास प्रतिशत पटवारघरों में शोचालय तक नहीं है. उन्होने बताया कि नई सरकार के समक्ष समस्याओं को रखा गया है और जल्द समस्याएं हल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पटवारियों को पीएम किसान सम्मान का काम सौंपा गया है. जिसके सरलीकरण की मांग सरकार से की जा रही है. ताकि पटवारियों का बोझ कम हो सके.

हेमराज शर्मा ने बताया कि नई कार्यकारिणी के द्वारा भी मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू से मुलाकात करके समस्याओं को हल करवाने के लिए काम किया जाएगा. उन्होने बताया कि पटवारियों के पदों को भरने के लिए सरकार से पहले भी मांग की गई है और सरकार से तीन साल पहले भी आग्रह किया था कि हर साल में एक नया पटवारियों का बैच बिठाया जाए और पदोन्नतियों के लिए नियम बनाकर काम किया जाए.

उन्होंने बताया कि पटवारियों के पद भरने के चलते लोगों के काम भी नहीं रूकेंगे. इसलिए सरकार से मांग की जा रही है कि जल्द इस बावत काम किया जाए.