Follow Us:

हमीरपुर: गलोड़ में BDO ऑफिस खोलने की मांग को लेकर पंचायती राज मंत्री से मिले सुक्खू

जसबीर कुमार |

गलोड़ में खंड विकास अधिकारी कार्यालय को खोलने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू शिमला में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से मिले। विधायक सुक्खू ने पंचायती राज मंत्री के समक्ष मांग रखी कि गलोड़ क्षेत्र कई पंचायतों के केंद्र में स्थित है। खंड विकास अधिकारी का कार्यालय गलोड़ से 30 किलो मीटर दूर नादौन में स्थित है। खंड विकास अधिकारी का कार्यालय नादौन में होने से लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गलोड़ में खंड विकास अधिकारी का कार्यालय खुलने से नादौन विधानसभा क्षेत्र की हड़ेटा, गलोड़ खास, उट्टप, फाहल, सरेड़ी, लड़हा, गाहलियां, कश्मीर, पन्याली, गोईस, आदि को तो लाभ होगा ही बल्कि हमीरपुर और बड़सर की नारा, धनेड, ललीण, सेर बलौणी, चंगर, मक्कड़ आदि पंचायतों को भी लाभ होगा। 

विधायक सुक्खू ने कहा कि गलोड़ में खंड विकास अधिकारी के कार्यालय से लोगों के समय और धन की बचत होगी और यहां के लोगों को अपने कार्यों को करवाने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और इन क्षेत्रों में करोड़ों रुपए की स्वीकृत योजनाओं के क्रियान्वयन में आसानी होगी। उन्होंने ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान विभिन्न कार्यालयों को खोलने का प्रस्ताव पारित हो गया है। 

इस मौके पर पंचायती राज एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू को आश्वाशन दिया है कि उनकी मांग को जल्द पूरा किया जायेगा और गलोड़ क्षेत्र और उसके आस पास की पंचायतों के विकास को तीव्र गति देने के लिए गलोड़ में खंड विकास अधिकारी का कार्यालय खोला जायेगा।