Follow Us:

कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो खत्म करेंगे VIP कल्चर: हर्षवर्धन चौहान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सत्ता दल भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. हर दल एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सत्ता दल भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. हर दल एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. कांग्रेस के नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात कही थी लेकिन मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर का मोह नहीं छोड़ पाए साथ ही प्रदेश में प्रदेश के ऊपर करोड़ों का कर्जा बढ़ गया है. सरकार खर्चों पर नकेल नकेल कसने में नाकाम साबित हुई है. जिससे हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति बिगड़ चुकी है. अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वीआईपी कल्चर को खत्म किया जाएगा.

हर्षवर्धन चौहान ने सरकार पर नगर निगम शिमला के चुनाव से भागने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा की मंडी लोकसभा सहित चार उपचुनावों में भाजपा को मिली हार के बाद सरकार चुनाव कराने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है.

अगर सरकार में दम है तो वह नगर निगम शिमला का चुनाव करवा कर देखें. जिसमें भाजपा की हार निश्चित है और यहीं से कांग्रेस का विधानसभा में चुनाव की जीत का रास्ता प्रशस्त होगा. हिमाचल प्रदेश पर जो कर्ज है उसे कांग्रेस पार्टी व प्रदेश की जनता जानना चाहती है सरकार कर्ज को लेकर श्वेत पत्र जारी करें. उन्होंने कहा कि 2017 में प्रदेश पर 45 हजार करोड़ का कर्ज था जो अब बढ़कर 70 हजार करोड़ हो गया है.