Follow Us:

धूमधाम से मनाया गया तकनीकी विवि हमीरपुर का 13वां स्थापना दिवस 

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर का 13 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल ने शिरकत की. कार्यक्रम का दीप प्रज्जलित करके मुख्यातिथि धूमल ने शुभारंभ किया. कार्यक्रम के दौरान विधायक नरेन्द्र ठाकुर, वीसी शशि धीमान, दडूही पंचायत प्रधान उषा बिरला भी मौजूद रही. कार्यक्रम के दौरान तकनीकी विश्वविद्यालय के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व योगा की प्रस्ततियां भी दी.

पूर्व मुख्यमत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रसन्नता की बात है कि प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय अपना 13 वां स्थापना दिवस मना रहा है. उन्होने कहा कि जिस समय विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी तो उस समय बतौर मुख्यमंत्री नींव रखी गई थी. उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय ने अध्यापन का काम भी किया जा रहा है जिसमें आठ विषयों में छात्रों को शिक्षा दी जा रही है. उन्होंने कहा कि तकनीकी विवि के विकास को लेकर विलंब रहा है लेकिन अब निरंतर विश्वविद्यालय उन्नति कर रहा है.

धौलासिद्व प्रोजेक्ट को लेकर धूमल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही धौलासिद्व प्राजेक्ट को लेकर राजनीति की है. उन्होंने कहा कि 2002 में धौलासिद्व को आबंटित किया गया था और सता परिवर्तन होने पर प्रोजेक्ट को रदद किया गया था. लेकिन 2007 में सता में आने पर एसजेबीएनल को प्रोजेक्ट सौंपा गया था. उन्होंने बताया कि सरकारी भूमि के अलावा निजी भूमि के अधिग्रहण के लिए भी नियम बनाकर काम किया गया था. धूमल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री तो हिमाचल में आकर प्रोजेक्ट को शुरू करवाना चाहते थे लेकिन राजनीतिक के चलते प्रोेजेक्ट लटकता रहा है. वहीं अगर इसमें कोई गडबढी हुई है तो इसकी जांच होनी चाहिए. धूमल ने कहा कि दुर्भाग्य है हमीरपुर जिला का जो कि धौलासि़़द्व प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे है.