Follow Us:

कुल्लू: चनाईगाड में बादल फटने के बाद घरों में घुसा मलबा, जान बचाकर भागे लोग

कुल्लू जिले के बागा सराहन पंचायत के तहत आने वाले चनाईगाड गांव में पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आ गई. अचानक आई इस बाढ़

डेस्क |

बारिश ने पूरे जिले में कहर बरपा दिया है. वीरवार  देर रात से हो रही बारिश ने सुबह होते ही तेज रफ्तार पकड़ ली. आसमां में काला बादल ऐसा छाया कि लोग भारी बारिश की आशंका से घरों में ही दुबक गए. देखते ही देखते बूंदा-बांदी ने झमाझाम रूप धारण कर लिया . देर रात से शुरू हुई बारिश निरंतर जारी है. इस कारण पूरे जिलेभर में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

वहीं, कुल्लू जिले के बागा सराहन पंचायत के तहत आने वाले चनाईगाड गांव में पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आ गई. अचानक आई इस बाढ़ से आधा दर्जन मकानों में मलबा आ गया. बाढ़ आने से सुबह करीब पांच बजे लोगों ने घरों से भागकर अपनी जान बचाई और सुरक्षित स्थान पर चले गए. इस दौरान करीब 26 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया, इसमें कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं.

बाढ़ आने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने गांव में अलर्ट जारी कर दिया है. पंचायत में सभी लोगों को घरों से बाहर निकलने की हिदायत दे दी है. पंचायत प्रधान प्रेम ठाकुर ने कहा कि सुबह सवेरे करीब पांच बजे पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आई. पंचायत प्रधान ने बताया कि चनाईगाड में रह रहे परिवारों के कुछ सदस्‍यों को हल्की चोटें पहुंची हैं.

हालांकि सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. पंचायत की ओर से तुरंत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई. सभी घरों को खाली करवा लिया गया है. बता दें कि बाढ़ के बाद पहाड़ से रुक रुक कर भूस्खलन हो रहा है. एहतियातन तौर पर गांव को खाली करवाया गया है. बागा सराहन पंचायत के प्रधान प्रेम ठाकुर ने प्रशासन को जानकारी दी.