Follow Us:

बीजेपी राज में महंगाई और बेरोजगारी ने तोड़ी आम आदमी की कमर: RS बाली

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक पार्टियों ने जोर-शोर से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इसी कड़ी आज शनिवार को नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आएरस बाली पलाह चक्लू में जनसंपर्क अभियान के तहत पहुंचे. यहां पहुंचते की वहां मौजूद लोगों व समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है प्रधानमंत्री मोदी ने अच्छे दिन, सौ दिन में महंगाई कम करने, विदेशों में जमा कालाधन की वापसी, जनधन खातों में 15-15 लाख देने का वादा, 2 करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाएगा और 2022 तक सभी कच्चे मकान पक्के किए जाएगें. लेकिन मोदी सरकार के ये वादे आज तक तक पूरे नहीं हुए उल्टा मोदी की भाजपा सरकार ने महंगाई को आसमान में पहुंचा दिया है. पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, लोहा, सीमेंट के भाव में कई गुना वृद्धि हो गई है. बीजेपी राज में आम जनता व गरीब आदमी महंगाई में पिसता रहा. चुनाव के वक्त बेरोजगारों के लिए नौकरी के जो वादे किए गए, उसमें भी यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

वहीं, आरएस बाली ने नगरोटा बगवां के विधायक पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कहने को तो हिमाचल में डबल इंजन की सरकार थी और मौजूदा विधायक भी बीजेपी के ही थे. लेकिन इसके विपरित विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य करवाने में विफल रहे. इसके बजाए वह विकासपुरूष व पूर्व मंत्री जीएस बाली द्वारा यहां किए गए विकास कार्यों को श्रेय लेते रहे और विकास के नाम पर लोगों को बरगलाते रहे. वहीं, इस विधानसभा क्षेत्र में जो रोड साइड लाइंटे जीएस बाली ने अपने कार्यकाल में लगाईं थी, उन्हें आज तक चालू नहीं कर पाए.

उन्होंने कहा जब पहली 1998 में जीएस बाली जी पहली बार नगरोटा के विधायक बने थे उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं थी बल्कि बीजेपी सत्ता में थी इसके बाबजूद भी जीएस बाली ने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में भरपूर विकास करवाया और दूसरी बार जब वह फिर से विधायक बने और उनके कार्यकाल में विकास कार्यों की ऐसी हवा चली की उस समय वह रिकार्डतोड़ मतों से जीते जो आजतक नहीं टूटा है. जिसके फलस्वरूप नगरोटा बगवां प्रदेशभर में विकास की दृष्टि ने नंबर वन विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरा.