Follow Us:

महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ आज कांग्रेस का हल्ला बोल, राजभवन का करेंगे घेराव

डेस्क |

कांग्रेस आज महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने वाली है, जिसमें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता से लेकर आम कार्यकर्ता तक शामिल होंगे. इसी कड़ी में गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि से कांग्रेस के कार्यकर्ता ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) हेडक्वार्टर के बाहर एकत्रित होने शुरू हो गए हैं.

वहीं, इसी कड़ी में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज यानी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस भी राजभवन के बाहर प्रदर्शन करेगी. प्रदर्शन में शामिल होने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा भी शिमला पहुंच चुकी हैं.

दरअसल, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी जिसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना है. मुख्य विपक्षी दल के अनुसार, कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे.

वहीं, कांग्रेस बीते कुछ दिनों से महंगाई के खिलाफ लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. संसद के भीतर और बाहर लगातार पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे है. पार्टी के सांसदों ने संसद सत्र के दौरान गांधी प्रतिमा के सामने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी महंगाई को लेकर केंद्र पर लगातार हमलावर हैं.