Follow Us:

विस चुनाव में युवा चेहरों को उतार सकती है कांग्रेस, पैनल में हैं ये चार नाम

|

मिशन-2022 की तैयारियों में जुटी प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने चुनावी रोडमैप तैयार कर लिया है. आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी कुछ सीटों पर युवा चेहरों को तरजीह देते हुए चुनावी मैदान में उतार सकती है. स्क्रीनिंग कमेटी के लिए तैयार किए गए पैनल में युवा कांग्रेस के चार पदाधिकारियों के नाम हैं….

इनमें किन्नौर से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी, सरकाघाट से कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर, भरमौर से सुरजीत भरमौरी व पच्छाद से वीरेंद्र झाल्टा शामिल हैं….

ये नाम प्रदेश चुनाव समिति ने पैनल में भेजे हैं, जबकि युवा कांग्रेस की तरफ से नाम सीधे स्क्रीनिंग कमेटी को जाते हैं. इसमें भी यही नाम भेजे जाएंगे, यह तय माना जा रहा है.

बता दें, कि निगम भंडारी एनएसयूआइ में कई अहम पदों पर रह चुके हैं. वहीं, यदुपति ठाकुर दो बार एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. वर्तमान में वह युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वह पिछली बार भी वह टिकट की दौड़ में शामिल थे लेकिन उनका नाम कट गया था. उन्होंने सरकाघाट में कई दिनों से परिवर्तन यात्रा चलाई है.

पैनल में नाम आने के बाद युवा कांग्रेस के पदाधिकारी कमेटी के समक्ष अपनी पैरवी कर सकेंगे. जिसमें वह  किन-किन  आंदोलनों में शामिल रहे, संगठन में क्या भूमिका है, इस पर वे टिकट के लिए दावेदारी जता सकेंगे.