Follow Us:

हिमाचल: पुरानी पेंशन बहाली के लिए परिवार सहित सड़कों पर उतरेंगे कर्मचारी

हमीरपुर में नई पेंशन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के…

जसबीर कुमार |

जसबीर सिंह, हमीरपुर।

हमीरपुर में नई पेंशन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी और प्रदेश के सभी जिलों के अध्यक्ष मौजूद रहे। बैठक में फैसला हुआ कि मॉनसून सत्र के दौरान पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को लेकर कर्मचारी परिवार सहित सड़कों पर उतर कर राजधानी शिमला में सरकार को घेरेंगे। राजधानी में नई पेंशन कर्मचारी महासंघ के बैनर तले मॉनसून सत्र के दौरान बड़ा प्रदर्शन होगा। यह प्रदर्शन 3 मार्च को हुए महा प्रदर्शन से कहीं अधिक होगा। इस प्रदर्शन में एक लाख से अधिक कर्मचारी और कर्मचारियों के परिजनों को जुटाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

इससे पहले बैठक में सभी कर्मचारी नेताओं ने काले बिल्ले लगाकर 15 मई को ब्लैक दिवस के रूप में मनाया। कर्मचारियों का कहना है कि 15 मई 2003 को नई पेंशन योजना प्रदेश में लागू हुई थी जिसके चलते प्रदेश भर में कर्मचारियों द्वारा ब्लैक डे वीक मनाया जा रहा है।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं जिसमें सबसे अहम निर्णय मॉनसून सत्र के दौरान प्रदर्शन का है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 मार्च को महासंघ ने इतिहास रचते हुए एक बड़ा प्रदर्शन किया है, लेकिन अभी तक पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं हो पाई है। पुरानी पेंशन बहाली के लिए इस बैठक में आगामी रणनीति बनाई गई है। अब मॉनसून सत्र के दौरान बड़ा प्रदर्शन राजधानी शिमला में किया जाएगा।