हिमाचल

राज्यपाल ने 11वीं हिमाचल पुलिस हाफ मैराथन को किया फ्लैग ऑफ, नशा मुक्त हिमाचल का संदेश

 

Shimla: रविवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से 11वीं हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का संदेश देते हुए लगभग 2000 से ज्यादा प्रतिभागियों ने आप मैराथन में दौड़ लगाई। 21 किलोमीटर की ये हाफ मैराथन आरंभिक बिंदु ऐतिहासिक रिज मैदान से शुरू होकर HIPA केंपस ढली पर समाप्त हुई। इस हाफ मैराथन का शुभारंभ करने पहुंचे प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेशवासियों से पुलिस के इस कार्यक्रम में सहयोग देते हुए हिमाचल को नशा मुक्त बनाने के लिए काम करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने पंचायतों के स्तर पर नशा मुक्ति कार्यक्रम चलाने की भी बात कही।

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि वह दूसरी बार इस हाफ मैराथन का हिस्सा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ-साथ दिव्यांग जन तक इस हाफ मैराथन में शामिल होकर यह संदेश दे रहे हैं कि हिमाचल को नशा मुक्त होना ही चाहिए।राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि इस मौके पर वह प्रदेशवासियों से भी अपील करते हैं कि गांव-गांव में लोगों को हिमाचल पुलिस की पहल का सहयोग देना चाहिए और हिमाचल में नशा मुक्ति के लिए अपने स्तर पर काम करना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि अब पंचायत स्तर पर भी नशा मुक्ति के लिए काम करने की जरूरत है। इसको लेकर उन्होंने पंचायती राज मंत्री से भी चर्चा की है ताकि पंचायती राज के माध्यम से लोगों को नशा मुक्ति के लिए काम करने के लिए जागरूक किया जाए!

इस दौरान हाफ मैराथन को लेकर जानकारी देते हुए शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को ड्रग्स के प्रति जागरूक करने का है। नशे का प्रभाव जिस तरह से बढ़ता जा रहा है ऐसे में युवाओं और हर आयु वर्ग के लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर आयु वर्ग के लोग इस हाफ मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं। 21 किलोमीटर लंबी इस मैराथन की शुरुआत रिज मैदान से हुई और मैराथन का अंतिम छोर HIPA केंपस पर जाकर होगा। संजीव कुमार गांधी ने बताया कि इस दौड़ में करीब 2000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि नशे के दुष्परिणामों को देखते हुए आज हर व्यक्ति ड्रग्स की बढ़ती समस्या को लेकर चिंतित है। ऐसे में इसी उम्मीद के साथ इस हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है कि लोग केवल दौड़ में नहीं बल्कि नशा मुक्ति में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

Akhilesh Mahajan

Recent Posts

स्मृतियों का ‘एहसास’: प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की जयंती पर हरोली में विशेष कार्यक्रम, RS बाली ने भी अर्पित किए श्रद्धासुमन

  Haroli:  डिप्‍टी CM मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी, स्वर्गीय डॉ. सिम्मी अग्निहोत्री की जयंती के…

3 hours ago

1500 मीटर अंडर 17 दौड़ में तन्मय शर्मा और रितिका ने जीतीं स्वर्ण पदक

  Hamirpur: डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर में डीएवी स्टेट लेवल टूर्नामेंट के तहत लड़के और…

4 hours ago

ढलियारा कॉलेज में स्वच्छता पखवाड़ा, एक दिवसीय कैंप आयोजित

  Dehra: राजकीय महाविद्यालय ढलियारा में स्वच्छता पखवाड़े के तहत एन.एस.एस. स्वयं सेवियों द्वारा महाविद्यालय…

4 hours ago

चंडीगढ़ के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया चेकअप, 1000 से अधिक लोग पहुंचे

  Hamirpur: सर्व कल्याणकारी संस्था द्वारा टौणी देवी के सिविल अस्पताल में निशुल्क मेगा मेडिकल…

4 hours ago

व्यवसायिक शिक्षकों का अल्टीमेटम, एमओयू से कंपनियों को बाहर करें

  Shimla:  प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सरकार को…

4 hours ago

शांतिपूर्ण आंदोलन की अपील, लॉ एंड ऑर्डर तोड़ने की इजाज़त नहीं: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

  शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर उत्पन्न…

4 hours ago