Follow Us:

सीमेंट फैक्ट्रियों के बंद होने के विरोध में पूर्व कल्याण समिति ने निकाली रोष रैली

जसबीर कुमार |

सीमेंट फैक्ट्रियों के बंद होने के विरोध में हमीरपुर में पूर्व कल्याण समिति के बैनर तले पूर्व सैनिकों के द्वारा रोष रैली निकाली गई। इस अवसर पर होटल हमीर के पास पूर्व सैनिक निगम कार्यालय के बाहर सैकडों पूर्व सैनिक सदस्यों ने एकत्रित हुए और बाद में रोष निकाली हमीरपुर बाजार में निकाली। रोष रैली के दौरान पूर्व सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष योगिन्द अवस्थी के अलावा जिला भर से आए हुए पूर्व सैनिक कल्याण समिति के सदस्य मौजूद रहे।

पूर्व सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष योगिन्द अवस्थी ने कहा कि सीमेंट प्लाट में मनमानी करते हुए प्लांट को बंद किया है जिसके विरोध में पूर्व सैनिकों के द्वारा रोष रैली निकाली गई है। उन्होंने मांग की है कि ट्रक आपरेटरों की मांग को जल्द पूरा किया जाए और सीमेंट प्लाटस को खोला जाए। उन्हांेने कहा कि जिला हमीरपुर में 347 ट्रक सीमेंट प्लाट में  लगे हैं.  जिससे चलते बाकी परिवार भी प्रभावित हो रहे है। उन्होने कहा कि अगर सीमेंट प्लाट को नहीं खोला जाता है तो संघर्ष जारी रहेगा.  

अवस्थी ने शंका जताई कि सीमेट प्लाट मालिकों की सोच है कि हिमाचल के ट्रक आपरेटरों को दरकिनार करके बाहर से ट्रकों से माल ढुलाई करवाई जाए.  उन्होंने चेताया है कि अगर बाहर से कोई गाडियों को सीमेंट ढुलाई के लिए लाया जाता है तो खून खराबा किया जाएगा.

ट्रक आपरेटर सदस्य विजय ढटवालिया ने कहा कि सीमंेट प्लाट बंद होने से लोगों को दिक्कतें हो रहीहै। उन्होंने कहा कि ट्रक माल ढुलाई में दो रूपये पहले ही रेट कम किया गया है लेकिन फिर भी सीमेंट फैक्टरी नहीं खोली जा रही है.

वहीं जोगिन्द्र सिंह ने कहा कि पहले सीमेंट प्लांट वालों ने पुरानी गाडियां को बंद करने के आदेश दिए थे जिस पर नई गाडियां प्लांट में लगाई है लेकिन अब प्लांट बंद कर दिए है.  जिससे लोन की किस्त देने के लिए दिक्कतें पेश आ रही है. उन्होंने मांग की है कि जल्दसे जल्द समस्या को हल किया जाए.