Follow Us:

ऑनलाइन फ्रॉड करने का शातिरों ने अब इजाद किया ये नया तरीका

जसबीर कुमार |

ऑनलाइन पैसे ठगी करने का शातिरों ने अब नया तरीका इजाद किया है . जिसमें मोबाइल पर व्हाटसप्प के माध्यम से मैसेज करके पिछले महीने का बिजली बिल जमा न होने की बात कही जाती है और बिल जमा न होने पर बिजली कनेक्शन काटने के लिए लिख कर भेजा जाता है. इसके साथ ही तुरंत समस्या से निपटने के लिए बिजली अधिकारी के नंबर पर संपर्क करने को कहा गया है.

जब इस मामले की पड़ताल की गई तो पाया गया कि व्हाटसप्प पर दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करने पर व्यक्ति के द्वारा बिजली कनेक्शन को काटने की बात की जाती है और बिजली बिल जमा न होने का हवाला दिया जाता है.

जब मेाबाइल नंबर पर बात की गई तो व्यक्ति ने बताया कि वह शिमला कार्यालय से बोल रहे है और बिजली बिल के लिए ईमेल आईडी के साथ साथ दूसरी जानकारी सांझा करनी होगी जिसमें बैंक अकाउंट डिटेल भी शामिल है. बता दें कि इस तरह के मैसेज हमीरपुर में कई लोगों को मिल रहे हैं जिससे कुछ लोग गुमराह भी हो रहे हैं.

वहीं, हमीरपुर स्थित बिजली विभाग में जब संपर्क करके इस बाबत जानकारी हासिल करनी चाही तो विभागीय अधिकारियेों ने इस तरह के किसी भी व्हाटसप्प मैसेज न भेजने की बात कही है . और लोगों से भी इस तरह के मैसेज का जबाव न देने व फोन न करने की सलाह दी है.