Follow Us:

श्रद्धा हत्याकांड को लेकर हिमाचल में भी भारी रोष, शिमला में सड़कों पर उतरे युवा

पी.चंद |

हाल ही में हुई दिल दहला देने वाली घटना श्रद्धा हत्याकांड से आहत युवा श्रद्धा को न्याय दिलाने के लिए अब सड़कों पर उतर आये हैं. डिफेंडर ऑफ हयूमैन राईटस स्वयंसेवी संस्था के बैनर तले आज राजधानी शिमला के विभिन्न स्थानों पर उग्रप्रदर्शन किये गये. युवाओं ने श्रद्धा को न्याय दिलाने के लिए चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लिया. युवाओं का मानना था कि इस प्रकार की घटनाएं देश और समाज के लिए एक कलंक हैं . जिससे भारतीय जनमानस का सिर शर्म से झुक रहा है. इस प्रकार की घटनाएं समाज में न हों इसके लिए देश भर में विभिन्न प्रकार के अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसमें समाज के सभी वर्ग बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं.

इसी कड़ी में आज शिमला में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और युवाओं ने पीड़िता के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. जबकि कल संस्था द्वारा श्रद्धा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला जायेगा. आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की गला घोंट कर हत्या कर दी थी. आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े किए.

कातिल आफताब कत्ल से से डेढ़ सप्ताह पहले भी वह श्रद्धा की हत्या की साजिश तैयार कर चुका था. अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आफताब अमीन पूनवाला को दिल्ली पुलिस ने शनिवार (12 नवंबर ) को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने 16 नवंबर को कोर्ट से आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति मांगी. पुलिस का कहना है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है.