Follow Us:

5 सितंबर को होगी जयराम कैबिनेट बैठक, इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक 5 सितंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी. प्रदेश के सरकारी स्कूलों में तैनात एसएमसी शिक्षकों को अब मेडिकल और कैजुअल लीव भी मिलेगी. 5 सितंबर को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव मंजूरी के लिए लाया जा रहा है.

यह शिक्षक काफी समय से इसकी मांग कर रहे हैं. सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 2,555 शिक्षकों को फायदा होगा. पर्यटन स्थलों की सड़कों की मरम्मत भी पांच के बजाय तीन साल में की जाएगी. लोक निर्माण विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार किया है. सचिवालय सामान्य प्रशासन ने विभागाध्यक्षों को एजेंडा तैयार करने को कहा है.

लोक निर्माण व जलशक्ति सहित अन्य विभागों में डेढ़ से दो हजार पदों के लिए भर्तियां अधिसूचित हो सकती है. शिमला स्थित राज्य सचिवालय में पांच सितंबर को दोपहर बाद तीन बजे मंत्रिमंडल बैठक प्रस्तावित है. इसमें 30 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति निर्धारण पर भी निर्णय हो सकता है.

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप-समिति ने सरकार को अपनी सिफारिशें सौंप दी हैं. अब केवल मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा के बाद सिफारिशों पर निर्णय लिया जाएगा. इसके अतिरिक्त विभिन्न सरकारी विभागों में जेओए आइटी श्रेणी के पदों को लेकर भी सरकार महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है.