Follow Us:

श्रावण अष्टमी नवरात्र आज से शुरू, कांगड़ा के शक्तिपीठों में उमड़ा आस्था का सैलाब

श्रावण अष्टमी मेले आज से शुरू हो गए हैं. श्रावण अष्टमी मेलों को लेकर आज से ही शक्तिधामों में श्रद्धालुओँ की आवाजाही और बढ़ जाएगी

डेस्क |

श्रावण अष्टमी मेले आज से शुरू हो गए हैं. श्रावण अष्टमी मेलों को लेकर आज से ही शक्तिधामों में श्रद्धालुओँ की आवाजाही और बढ़ जाएगी. हालांकि श्रद्धालुओं की सुविधाओं व सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद है और इसके लिए एहतियाती कदम भी उठाए गए हैं.

जिला कांगड़ा में शक्तिधामों श्री ज्वालामुखी, श्री बज्रेश्वरी देवी कांगड़ा व श्री चामुंड़ा नंदिकेश्वर धाम में सुबह ही पूजा अर्चना के साथ श्रद्धालुओं की आवाजाही भी बढ़ी है. सुबह ही मौसम साफ है और इस कारण स्थानीय लोगों ने भी मंदिरों का रुख किया है.

वहीं, श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए मंदिर सुबह 5 बजे खुलेगा और रात को जब तक यात्री होंगे तब देवी मां के दर्शन कर सकेंगे. नवरात्रों के दौरान बड़े वाहनों की पार्किंग शहर से बाहर होगी, वहां से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में यात्रियों को बस अड्डे तक लाया जाएगा.

प्रदेश सरकार के निर्द्शों के अनुसार मंदिंर व जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर व्यापक प्रबंध किए हुए हैं. सुरक्षा को को लेकर मंदिर में नारियल और कड़ाह प्रसाद चढ़ाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा हुआ है. वहीं, मंदिर में सुरक्षा को लेकर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. एसपी एस राणा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह पुलिस के द्वारा जारी किए निर्देशों का पालन कर सहयोग करें और किसी भी आपातकालिन स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क करें.