Follow Us:

हिमाचल: OPS बहाली को लेकर 24 जुलाई को रामपुर में गरजेगा NPS कर्मचारी महासंघ

एनपीएस कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। पूरे प्रदेश में एनपीएस कर्मचारी जिला स्तर पर पुरानी पेंशन की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहें हैं…

पी.चंद |

एनपीएस कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। पूरे प्रदेश में एनपीएस कर्मचारी जिला स्तर पर पुरानी पेंशन की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहें हैं। इसी कड़ी में 24 जुलाई को शिमला के रामपुर में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

एनपीएस कर्मचारी महासंघ जिला शिमला अध्यक्ष कुशाल शर्मा ने बताया कि कर्मचारी पिछले लंबे समय से ओपीएस बहाली की मांग कर रहें हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही हैं। उन्होंने कहा कि ओपीएस राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। कर्मचारी 2015 से ओल्ड पेंशन की बहाली की मांग कर रहें हैं। इसको लेकर कर्मचारी मुख्यमंत्री से मिले। कमेटी भी बनाई गई वह क्या कर रही हैं इसकी कोई जानकारी नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारें कॉर्पोरेट के दबाव में काम कर रही है। कर्मचारियों में निराशा है और पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर रैलियां की जा रही हैं। 24 जुलाई को शिमला के रामपुर में रैली होंगी। अगर सरकार मानसून सत्र से पहले उनकी मांग नहीं मानती हैं तों सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव कर जनजागरण अभियान चलाएगी।