Follow Us:

‘AAP’ में शामिल हुए ओलंपिक खिलाड़ी शिवा केशवन, राजनीति के मैदान में रखा कदम

डेस्क |

मनाली के छह बार के ओलंपिक खिलाड़ी तथा शीतकालीन ओलंपिक खेलों में भारत के पहले ल्यूज खिलाड़ी रहे शिवा केशवन राजनीति में उतर आए हैं. मनाली के वशिष्ठ निवासी शिवा केशवन ने कहा खेलों को बढ़ावा देने को लेकर ही वो राजनीति में आए हैं. उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे युवाओं से प्रेरित होकर उन्होंने भी पार्टी का दामन थामा है.

बता दें कि, शिवा केशवन ने पहली बार 1998 में शीतकालीन ओलंपिक में भाग लिया तथा 2018 शीतकालीन ओलंपिक उनके जीवन का अंतिम ओलंपिक था. अर्जुन अवार्ड से सम्मानित शिवा केशवन ने कहा कि नेता बनना उनका मकसद नहीं है. आम आदमी पार्टी में रहकर प्रदेश सहित देश में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देना चाहते हैं.

वहीं, शिवा ने कहा खेलों को बढ़ावा देने को लेकर बेहतर नीति तैयार कर वह भाजपा सहित कांग्रेस सरकार के पास गए. लेकिन दोनों सरकारों ने उनकी अनदेखी की और नीति को नजर अंदाज कर दिया. उन्होंने कहा वह टिकट के लिए पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं, बल्कि पार्टी कार्यकर्ता बनकर प्रदेश में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि  मनाली विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती प्रदान की जाएगी और प्रदेश के अधिक से अधिक युवाओं को आप पार्टी में शामिल किया जाएगा.