Follow Us:

भाजपा राज में रोजगार असंभव है लेकिन घोटाले बिल्कुल संभव: प्रियंका गांधी

डेस्क |

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज नगरोटा बगवां में शुक्रवार को कांग्रेस की परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया. इस दौरान  प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बन कर रहेगी. उन्‍होंने कांगड़ा के वीरों का विशेष जिक्र किया.

उन्‍होंने वीरों और शहीदों का जिक्र करते हुए कहा कि वह स्‍वयं भी शहीद की बेटी हूं. जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के साथ हिमाचल प्रदेश के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए भावनात्‍मक स्‍वर छेड़ा. हिमाचल प्रदेश को प्रदेश का दर्जा देने के लिए उन्‍होंने इंदिरा गांधी के प्रयास याद दिलाए.

उन्होंने कहा की सरकार को बदलने का समय आ गया है. अब जरूरी है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बना कर विकास को नई दिशा दी जाए. प्रियंका गांधी ने कहा कि जनता महंगाई से मुक्ति चाहती है भाजपा टैक्स और जीएसटी का बोझ डाल देती है.

अग्निवीर स्कीम हो सकती है लेकिन वन रैंक वन पेंशन नहीं हो सकता, ये है इनकी सच्चाई. भाजपा राज में रोजगार असंभव है लेकिन घोटाले बिल्कुल संभव हैं-श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आपको जुमले नहीं, गारंटी दे रही है. जब हमारी सरकार बनेगी तब 1 लाख सरकारी नौकरी और पुरानी पेंशन योजना कैबिनेट की पहली बैठक में बहाल होगी. भाजपा आपके लिये नहीं सिर्फ अपने लिए सोचती है, ये एक स्वार्थी पार्टी है. हिमाचल का संकल्प, कांग्रेस ही विकल्प. उन्‍होंने सभी देवी देवताओं को याद करते हुए कहा कि वह सौभाग्‍यशाली हैं कि उनका घर भी देवभूमि और वीरभूमि में है.

भूपेश बघेल बोले, तवे पर रोटी की तरह सरकार भी बदलिए…

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के वीरभूमि और देवभूमि होने के अहसास को जगाते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब सरकार बदलना ही जनता के हित में है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग वन रैंक वन पेंशन की बात करते थे अब अग्निवीर की बात करते हैं. यानी चार साल नौकरी करो और फिर किसी कार्यालय में चपरासी रहो. उन्‍होंने पुरानी पेंशन स्‍कीम का जिक्र करते हुए कहा कि छत्‍तीसगढ़ में इसे लागू कर दिया गया है, आप सरकार हिमाचल प्रदेश में भी बनाइए, यहां भी करेंगे. उन्‍होंने कहा कि महिलाएं यदि रोटी नहीं पलटतीं तो वह जल जाती है. इस बार भाजपा सरकार भी बदल दीजिए.