Follow Us:

पीएम मोदी की रैली में HRTC ने भेजीं 709 बसें, प्रदेशभर में करीब 1500 रूट प्रभावित

डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के चलते वीरवार को प्रदेशभर से एचआरटीसी की सैंकड़ों बसें चंबा के लिए रवाना की गईं हैं. प्रदेश के विभिन्न एचआरटीसी डिपुओं से बसें पहुंच गई हैं, जिन्हें निर्धारित स्टेशनों की ओर भेज दिया गया है. एचआरटीसी ने पीएम मोदी की रैली के लिए 709 बसों को रवाना किया है. ये बसें बुधवार शाम से ही पीएम मोदी की रैली के लिए कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए चली गईं थी. जिसके तहत एचआरटीसी के करीब 1500 रूट प्रभावित हुए हैं. ऐसे में प्रदेश में लोगों को बसों की कमी के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

एचआरटीसी ने चारों डिविजनों शिमला, मंडी, धर्मशाला व हमीरपुर से रैली के लिए बसों को भेजा है. इस कारण प्रदेश में ग्रामीण रूटों पर बस सेवा ज्यादा प्रभावित रहेगी, क्योंकि ज्यादातर ग्रामीण रूटों पर आवाजाही का जरिया एचआरटीसी की बसें ही हैं. ऐसे में ग्रामाण रूटों पर बसे ना चलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान लोगों को निजि बसों या निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है, लेकिन निजी बसों में भारी भीड़ के कारन लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, लोगों का कहना है कि करवा चौथ व दिपावली जैसै त्योहार के दौरान सबसे ज्यादा लोग एचआरटीसी की बसों में की सफर करते हैं. ऐसे में राजनितिक दलों की रैलियों में बसों को भेजना तर्कसंगत नहीं है.

प्रदेशभर के डिपुओं से सरकारी बसें आने के कारण यात्रियों को परेशानी तो होगी ही वहीं दूसरी ओर चंबा में तमाम स्थानीय रूट भी दिनभर प्रभावित रहेंगे. सुबह चार से लेकर सात बजे तक चलने वाली बसें ही रूट पर चलेंगी जबकि अन्य बसें रैली में भीड़ जुटाने के लिए दौड़ेंगी. चंबा जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र चुराह, चंबा, भरमौर, डलहौजी और भटियात से लोगों को रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए इन बसों की व्यवस्था की गई है. ऐसे में प्रदेशभर में अपने जरूरी कार्यों के चलते आने-वाले लोगों को बसें नहीं मिलने से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.