Follow Us:

हिमाचल पुलिस भर्ती: परीक्षा में पास अभ्यर्थियों की 18 जुलाई से होगी प्रमाण पत्रों की जांच

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम रविवार को जारी हो गया है. परीक्षा में कुल 12336 अभ्यर्थी पास हुए हैं. परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच 18 जुलाई से शुरू होगी…

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम रविवार को जारी हो गया है. परीक्षा में कुल 12336 अभ्यर्थी पास हुए हैं. परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच 18 जुलाई से शुरू होगी.

सोमवार को इस संबंध में सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं. प्रमाण पत्रों की जांच के बाद चयनित हुए 1334 अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग सितंबर महीने में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर डरोह में शुरू होगी.

बता दें कि हिमाचल पुलिस विभाग में 1334 कॉस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया जारी है. ग्राउंड टेस्ट के बाद मार्च महीने में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. लेकिन भर्ती का पेपर लीक होने के बाद लिखित परीक्षा को नए सिरे से 3 जुलाई को आयोजित किया गया. इसमें कुल 69405 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 12336 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है. इसमें से 9629 पुरुष और 2707 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं.