Follow Us:

हिमाचल पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा की तारीख का ऐलान, अब 3 जुलाई को होगी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश पुलिस लिखित परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट आई है। भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब दोबारा से लिखित परीक्षा करवाने के लेकर तारीख का ऐलान हो गया है…

पी. चंद |

शिमला: हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा अब 3 जुलाई को दोबारा से आयोजित की जायेगी. दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक पुलिस भर्ती परीक्षा का समय रखा गया है. इससे पहले 27 मार्च को हुई पुलिस लिखित परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दी गई थी. पेपर लीक मामले में सरकार की काफी फजीहत भी हुई.

परीक्षा में 74,757 उम्मीदवार शामिल हुए। इनमें से 26,346 ने लिखित परीक्षा पास की। जबकि 47,365 असफल रहे। 1046 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। कांस्टेबलों के पदों के लिए कुल 1,87,476 आवेदन प्राप्त हुए थे। हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबलों के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को हुई लिखित परीक्षा से पूर्व ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था। अब दोबारा से 3 जुलाई को परीक्षा होगी.

हालांकि मामले को सीबीआई को देने की भी घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की थी. लेकिन मामला अभी तक सीबीआई के पास नही पहुंचा है. इस बीच हिमाचल पुलिस ने दावा किया है की उन्होंने मामले से जुड़े सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. हालांकि विपक्ष अभी भी मामले की जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से करवाने की मांग कर रहा है.