Follow Us:

नादौन के पखरोल बूथ पर EVM मशीन हुई खराब, 40 मिनट तक बाधित रही मतदान प्रक्रिया

जसबीर कुमार |

हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के पखरोल मतदान केंद्र में ईवीएम मशीन खराब हो गई। करीब 40 मिनट से रुकी पड़ी मतदान प्रक्रिया के दौरान लोग परेशान दिखे. वहीं , इस तरह चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली को लेकर भी मतदाताओं ने सवाल उठाए हैं. काफी संख्या में पखरोल मतदान केन्द्र पर मतदान करने पहुंचे लोगों ने इस तरह ईबीएम और वीपीपैट मशीन के खराब होने पर रोष जताया.

बता दें कि करीब 107 मतदाताओं के मतदान करने के तुरंत बाद ही ईबीएम में तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलते मतदान प्रक्रिया को रोकना पडा और करीब 40 मिनट बाद नई मशीनरी आने पर ही चुनाव प्रक्रिया सुचारू करवाई गई.

पखरोल में मौजूद मतदाताओं ने रोष जताते हुए कहा कि चुनावों से पहले कई बार कर्मचारियों के द्वारा मशीनों को चैक किया जाता है लेकिन इस तरह ऐन मौके पर मशीनरी के खराब होने से लोगों को समस्या पेश आई है. वहीं, मतदान केन्द्र पर पहुंची युवती ने बताया कि जरूरी काम से शिमला जाना था लेकिन आधे घंटे से मशीनें खराब होने से मतदान नहीं कर पाई है.

मतदान केन्द्र पखरोल के इंचार्ज संजीव ठाकुर ने बताया कि तकनीकी खराबी होने से वोटिंग बंद करवानी पडी है. उन्होंने बताया कि इस बारे में विभाग को बताया है और जल्द ही नई मशीनों को मंगवाया है. उन्होंने बताया कि जो वोट हो चुके है उनके आगे ही वोटिंग प्रक्रिया चालू करवाई जाएगी.